हैपी मैरिड लाइफ की दुश्मन हैं ये 6 गलतियां

कई बार देखा जाता है कि भले ही कपल सालों तक डेट करने के बाद शादी के बंधन में बंधा हो लेकिन कुछ समय बाद उनके बीच दूरी सी आने लगती है। कुछ मामलों में तो रिश्तों में इतनी दरार आ जाती है कि बात तलाक तक पहुंच जाती है। इस स्थिति से बचने के लिए कुछ ऐसी गलतियां है जिन्हें हर कपल को करने से बचना चाहिए। हम बता रहे हैं ऐसी ही कुछ रिलेशनशिप मिस्टेक्स के बारे में।

एक्स के लिए परेशान होना
आप भले ही अपने एक्स के साथ अच्छी फ्रेंडशिप शेयर करते या करती हों, लेकिन उनके बारे में ज्यादा चिंता करना या ज्यादा डिस्कस करना आपके पार्टनर को इन्सिक्यॉर बना सकता है। यह झगड़े और फिर रिश्तों में दरार की बड़ी वजह बन सकता है।

छोटी-छोटी लड़ाइयां नहीं हैं अच्छी
अक्सर मैरिड कपल को यह कहते हुए देखा जाता है कि छोटी-छोटी लड़ाइयां तो होती रहती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि ये छोटी लड़ाइयां धीरे-धीरे कपल को एक-दूसरे के प्रति नकारात्मक बनाने लगती है। बाद में यही छोटी लड़ाइयां बड़ी लड़ाई का रूप ले लेती है और तब स्थिति को संभालना मुश्किल हो जाता है।

फीलिंग्स जाहिर न करना
आप कैसा महसूस कर रहे हैं, पार्टनर की कौन सी बात आपको पसंद नहीं आ रही है, आप उनकी किस चीज से परेशान हो रहे हैं, इन सब से जुड़ी फीलिंग्स को मन में न रहने दें। यह सोचना कि उन्हें बुरा लग जाएगा इसलिए आप फीलिंग्स जाहिर नहीं करेंगे… बाद में रिश्ते के टूटने की वजह बन सकता है। अपनी फीलिंग्स जाहिर करें और हर टॉपिक पर खुलकर बात करें ताकि आप दोनों को अपने डिफरेंसेस दूर करने का मौका मिले।

जलन

यह सोचना कि शादीशुदा कपल्स के बीच जेलसी नहीं होती बिल्कुल गलत है। अक्सर लोग कहते हैं कि शादी के बाद जलन की वजह नहीं रह जाती क्योंकि पति-पत्नी बनने के बाद वह एक-दूसरे के हो चुके होते हैं। बल्कि सच तो यह है कि चाहे डेटिंग पीरियड हो या फिर शादीशुदा जिंदगी जेलसी की फीलिंग कभी भी आ सकती है। जिस वजह से आपको जेलसी फील हो रही है उसे अपने पार्टनर को जरूर बताएं। बात को मन में रखना रिश्ते पर बाद में भारी पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *