हिरासत में मौत, 9 पुलिसकर्मी निलंबित

अंबिकापुर
 सूरजपुर जिले के चंदौरा थाने में हिरासत में लिए गए युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की गंभीरता को देखते हुए सूरजपुर एसपी जीएस जायसवाल ने चंदौरा थाने के प्रभारी थाना प्रभारी समेत 9 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। एसडीओपी व एसडीएम चंदौरा थाने पहुंच चुके हैं। एसपी भी सूरजपुर से चंदौरा थाने के लिए रवाना हो चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक बलरामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोदौरा निवासी कृष्णा 35 वर्ष का विवाह चंदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम डोमहत में हुआ था। पिछले 1 वर्ष से उसकी पत्नी सुघरमनी मायके में ही निवास कर रही थी। इसी बात को लेकर पति पत्नी के बीच विवाद हो रहा था। कोदौरा से कृष्णा ससुराल ग्राम डोमहत पहुंचा था।

यहां फिर पति -पत्नी को लेकर विवाद हुआ। बताया जा रहा है कि मृतक कृष्णा के ससुर प्रकाश सारथी ने उसके खिलाफ चंदौरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे चंदौरा थाने से पहुंचे पुलिस कर्मियों ने उसे ससुराल से उठा लिया और सीधे थाने ले गए। आरोप है कि उसके साथ मारपीट की गई और लॉकअप में बंद कर दिया गया।

घटना के वक्त चंदौरा थाने के लॉकअप में दूसरा कोई आरोपी बंद नहीं था। थोड़ी देर बाद प्रभारी थाना प्रभारी एएसआई रामदास सिंह कुछ पुलिसकर्मियों को लेकर पेट्रोलिंग के लिए रवाना हो गए थे। इसी बीच कृष्णा ने चादर को फाड़कर लाकअप की रेलिंग में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *