हिन्दू प्रेमिका से टूटा रिश्ता, ‘बदले’ के लिए आतंकी बना युवक

 
गुवाहाटी

असम के गोलपाड़ा में पकड़े गए तीन संदिग्ध आतंकवादियों में से एक ने पूछताछ के दौरान हैरान करने वाला खुलासा किया है। 24 साल के आतंकी लुइत जमील जमान ने दिल्ली पुलिस को बताया कि वह एक हिंदू लड़की से प्यार करता था लेकिन उसके घरवालों की वजह से उन्हें अपनी रिलेशनशिप खत्म करनी पड़ी। जमान ने बताया कि इसके बाद 'बदला' लेने के लिए वह आतंकी संगठन में शामिल हो गया।

लोगों ने दी धमकी
जमान को असम और दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसने पुलिस के सामने अपने आपको प्यार में पड़े एक युवक की तरह बताया है जिसके साथ समाज ने गलत व्यवहार किया। उसने बताया कि वह जिस युवती से प्यार करता था, वह हिंदू थी। युवती के परिवार ने उससे जमान के साथ सारे संबंध खत्म करने के लिए काफी दबाव डाला। कुछ लोगों ने उसे भी धमकी दी कि वह लड़की के आसपास भी दिखाई न दे।

सोशल मीडिया के जरिए आतंकी संगठन से जुड़ा जमान
एक अधिकारी ने बताया कि टेलिग्राम और वॉट्सऐप पर समान विचारधारा वाले लोगों के संपर्क में आने के बाद जमान का रुझान आतंकवाद की ओर हुआ। उन्होंने बताया कि इस तरह के वॉट्सऐप ग्रुप इंटरनेट की मदद से खुद आईईडी जैसे विस्फोटक बनाना सीखते थे और कथित तौर पर आतंकी हमलों की साजिश रचते थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *