‘हिटलर की बहन जैसी हैं किरण बेदी, तानाशाह की तरह करती हैं काम’

 पुडुचेरी
पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने एक बार फिर उपराज्यपाल किरण बेदी को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने किरण बेदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हिटलर की बहन की तरह व्यवहार कर रही हैं. पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और सीएम के बीच टकराव की स्थिति काफी पुरानी है. इससे पहले उन्होंने किरण बेदी को दानव कहा था.

नारायणसामी अक्सर किरण बेदी की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे हैं. उनका कहना है कि किरण बेदी उपराज्यपाल होने की वजह से अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप करती हैं और निर्वाचित सरकार के फैसलों को खारिज करती हैं.

पूर्व आईपीएस अधिकारी पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वह मंत्रालय के हर फैसले का फैसले में दखल दे रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी मुझे बेदी से हमारे फैसलों की फाइलें वापस मिलती हैं तो मेरा ब्लड प्रेशर लेवल शूट हो जाता है और मैं चिढ़ जाता हूं.

उन्होंने कहा कि अब तक देश में कोई भी राज्यपाल या उपराज्यपाल किसी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश के नियमित प्रशासन में 'हस्तक्षेप' नहीं करता था. सीएम ने कहा कि पुडुचेरी में किरण बेदी ही हैं जो नियमित रूप से शासन में हस्तक्षेप करके कैबिनेट के फैसलों को लागू कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *