हिंसाग्रस्त इलाकों में रात भर पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च, सामान्य हो रहे हालात

 
नई दिल्ली 

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भड़की हिंसा की वजह से अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. किसी भी तरह की हिंसा अब ना हो, इसके लिए दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान रात भर हिंसाग्रस्त इलाकों में गश्त कर शांति व्यवस्था बनाए हुए हैं.

रात भर एक साथ तीन-तीन पीसीआर मौजपुर, करावल नगर, भजनपुरा, सीलमपुर, जाफराबाद जैसे इलाकों में सड़कों पर गश्त कर रही हैं. इसके साथ ही सायरन बजाते हुए गलियों के अंदर जाकर संदिग्धों पर नजर भी रख रही हैं.

इलाकों में शांति के लिए हो रही है लगातार गश्त
गश्त के दौरान जो भी व्यक्ति अपने घर के बाहर खड़ा नजर आता है उसे तुरंत घर के अंदर जाने को कहा जाता है. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान इन सभी इलाकों में पूरी रात गश्त कर नजर बनाए हुए हैं. इसके साथ ही महज कुछ मीटर की दूरी पर आरएएफ के जवानों की टुकड़ियां तैनात की गई हैं.

सर्द हवाओं और शौचालय की कमी से जुझ रहे जवान
इन विषम परिस्थितियों में सुरक्षा बलों के जवानों को 12 घंटे से ज्यादा देर तक खड़ा होना पड़ रहा है. रात भर बिना नींद लिए इन्हें सर्द हवा में हिंसा रोकने के लिए गलियों के अंदर गश्त करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं कई परेशानियों के साथ ही एक परेशानी इन जवानों के लिए शौचालय की कमी की भी है.

पिछले 40 घंटों में नहीं आई हिंसा की कोई खबर
सुरक्षा बलों की इस कड़ी मेहनत का ही प्रतिफल है कि फिलहाल पिछले 40 घंटों से नार्थ-ईस्ट दिल्ली में हिंसा की कोई खबर सामने नहीं आई है. इसके साथ ही हिंसाग्रस्त इलाकों में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *