हिंदुओं के पास सिर्फ भारत, मुस्लिमों के पास जाने के लिए 150 देश: CM विजय रुपाणी 

 
अहमदाबाद 

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन जारी है और कई गैर भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों ने इसे अपने यहां लागू करने से मना कर दिया है. ऐसे में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सीएए का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि अगर किसी दूसरे देश का हिंदू भारत वापस लौटना चाहता है तो उसमें गलत क्या है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का समर्थन करते हुए कहा कि मुस्लिमों के पास जाने के लिए दुनिया में 150 देश हैं, जबकि हिंदुओं के पास केवल एक देश भारत ही है. ऐसे में अगर वे भारत वापस लौटना चाहते हैं तो इसमें गलत क्या है.

बीजेपी का जागरुकता अभियान
इस बीच नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर मचे घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस मुद्दे पर जन जागरण अभियान चलाने का फैसला किया है. राष्ट्रीय पदाधिकारियों की पिछले शनिवार को दिल्ली में हुई बैठक में तय किया गया कि पार्टी घर-घर जाकर नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जानकारी देगी.

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में गुजरात भी शामिल है. बीजेपी इसी सिलसिले में गुजरात में भी जगह-जगह सीएए के समर्थन में रैलियां निकाल रही है. राज्य के 30 से ज्यादा जिलों में मंगलवार को रैलियां निकाली गईं.

देशभर में 1000 रैली
बीजेपी ने इस संबंध में देशभर में 1000 रैली करने का भी कार्यक्रम तय किया है. रैली में स्थानीय और केंदीय नेताओं को शामिल होने को कहा गया है. पार्टी ने यह भी तय किया कि देशभर में 250 प्रेस वार्ताएं आयोजित की जाएं, जिसको केंदीय मंत्रियों के अलावा पार्टी के प्रवक्ता संबोधित करेंगे.

पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह भी तय हुआ कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और गुजरात से लेकर गुवाहाटी तक देश के सभी वर्ग के लोगों से संपर्क किया जाए और विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर किया जाए. (इनपुट-IANS)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *