हार पर बोले कमलनाथ- प्रियंका और न्याय, दोनों को बहुत पहले आना था

भोपाल 
लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार के बाद कांग्रेस में आरोप, प्रत्यारोप और मंथन का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस में एक ओर जहां इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है वहीं अब खबर है कि खुद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा दे सकते हैं.

लोकसभा चुनाव में मिली हार पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी टिप्पणी की. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का देर से आना पार्टी के लिए नुकसानदायक साबित हुआ. कमलनाथ ने यह दावा भी किया कांग्रसे के मैनिफेस्टो में उनकी महत्वाकांक्षा योजना न्यूनतम आय योजना (न्याय) को भी जनता के सामने रखने में देरी हुई.

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कमलनाथ ने कहा- न्याय योजना को और पहले आना चाहिए था इसके साथ ही इस योजना का स्पष्ट राजनीतिक संदेश भी दिया जाना चाहिए था.
 
पार्टी में प्रियंका की औपचारिक एंट्री पर कमलनाथ ने कहा कि यह और पहले हो सकता था. इससे वह और भी ज्यादा प्रचार कर सकती थीं. राहुल गांधी से जुड़े सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि 'वह हमारे नेता हैं और रहेंगे.'

बता दें इस चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी सीट से हार गए. कांग्रेस का इस सीट पर लंबे समय से कब्जा था .  चार बार कांग्रेस के सांसद रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश में गुना से हार गए. इस सीट पर उनके पिता, पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया का कब्जा था. कांग्रेस के पास 1999 से यह सीट थी .

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा रोहतक की सीट नहीं बचा पाए.  इतना ही नहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजिय सिंह भी भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव हार गए.  वहीं राजस्थान में बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *