हार की जिम्मेदारी लेते हुए पीसीसी चीफ के पद से इस्तीफा दे सकते हैं सीएम भूपेश बघेल

रायपुर 
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election 2019) में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है. हार से पैदा हुए हालातों की समीक्षा करने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति  (Congress Working Committee) की बैठक बुलाई गई है. CWC की इस बैठक में पार्टी के आला नेता शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में लगाता दूसरी बार करारी शिकस्त मिली है. हार से मचे हाहाकार के बाद अब कांग्रेस कार्यसमिति में इस्तीफों का दौर जारी हो गया है. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे. मालूम हो कि सीएम बघेल शुक्रवार रात ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. साथ ही कार्यसमिति के सदस्य और मंत्री ताम्रध्वज साहू भी शामिल होंगे.

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस CWC की इस अहम बैठक में पीसीसी चीफ भूपेश बघेल इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए भूपेश बघेल पीसीसी चीफ के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ कांग्रेस को 11 में से महज 2 सीटों पर ही जीत हासिल हुई है. हालात ये रहे कि पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के क्षेत्र दुर्ग में भी कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही राजधानी रायपुर में भी कांग्रेस को हार की मिली.

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव भूपेश बघेल के नेतृत्व में ही लड़ा था. तकरीबन चार महीने पहले विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब लोकसभा में मिली हार से कांग्रेस में मंथन का दौरा शुरू हो गया है. बताते हैं कि भूपेश बघेल के पास पीसीसी और मुख्यमंत्री दोनों की जिम्मेदारी थी. पहले भी उन्होने अपनी असहजता जाहिर की थी. कयास लगाए जा रहे थे कि विधानसभा चुनाव के बाद पीसीसी की कमान में बदलाव किया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब लोकसभा में मिली हार से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि भूपेश बघेल प्रदेश में हुई हार की रिपोर्ट आला कमान को पेश करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *