हवा में खुला सिद्धू के हेलीकॉप्टर का गेट, बालापुर जाते समय हुई घटना

रायपुर
 चुनाव सभा के लिए गुस्र्वार को आए कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू का कभी मौसम ने साथ नहीं दिया, तो कभी हेलीकॉप्टर ने कार्यक्रम बिगाड़ दिया। सिद्धू जब मुंगेली जिला के बालापुर जा रहे थे, तब हवा में ही उनके हेलीकॉप्टर का गेट खुल गया। हेलीकॉप्टर पर सवार रिटायर्ड ब्रिगेडियर प्रदीप यादव ने गेट को बंद किया। वहां से सिद्धू सभा करके रायपुर लौटे और उसके बाद डोंगरगांव के लिए हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरा तो खराब मौसम होने के कारण हेलीकॉप्टर डगमगाने लगा। पायलट हेलीकॉप्टर को वापस रायपुर ले आया। सिद्धू ने हेलीपेड से मोबाइल पर डोंगरगांव की सभा को सम्बोधित किया।

सिद्धू और हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह सुबह 11 बजे रायपुर पहुंचे। उन्हें पुलिस लाइन हेलीपेड से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर 11.30 बजे बालापुर में चुनावी सभा करने जाना था। हेलीकॉप्टर ओडिसा में था। वहां से आने के बाद उसकी सर्विसिंग की गई। सिद्धू दोपहर 1.30 बजे यहां से बालापुर के लिए निकल पाए। उड़ान भरने के दस मिनट बाद ही सिद्धू की तरफ को गेट खुल गया। सिद्धू और परगट सिंह घबरा गए। ब्रिगेडियर यदु सिद्धू की तरफ गए और उन्होंने गेट को बंद किया। बालापुर से ही हेलीकॉप्टर को डोंगरगांव, बिलाईगढ़ और सरायपाली जाना था, लेकिन हेलीकॉप्टर में फ्यूल नहीं था, इसलिए उसे वापस रायपुर लाना पड़ा।

इस कारण सिद्धू का कार्यक्रम देर होता चला गया। सिद्धू ने कार्यक्रम प्रभारियों के सामने नाराजगी जाहिर की। शाम चार बजे डोंगरगांव के लिए उड़ाने भरने के आठ-दस मिनट बाद तेज हवा चलने के कारण हेलीकॉप्टर डगमगाने लगा। पायलट ने आगे जाना सही नहीं समझा और हेलीकॉप्टर को वापस पुलिस लाइन हेलीपेड ले आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *