हरीश रावत ने दिया कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा

नई दिल्ली

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी के एक और बड़े नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. असम के प्रभारी व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. हरीश रावत का कहना है कि वह असम में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने कहा, 'लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार और संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारीगण उत्तरदायी हैं.'

बता दें कि राहुल गांधी ने एक दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया. राहुल ने ये कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया कि उन्हें लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए, क्योंकि पार्टी 542 में से केवल 52 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई.

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के दो दिन बाद राहुल गांधी ने 25 मई को घोषणा की कि वह कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगे. राहुल खुद उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव हार गए थे मगर केरल के वायनाड से उन्होंने जीत दर्ज की.

असम में कांग्रेस ने जीतीं 3 सीट

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने असम की 14 संसदीय सीटों में से केवल 3 सीट पर जीत दर्ज की. भारतीय जनता पार्टी के खाते में 9 सीटें आईं जबकि एक सीट ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमॉक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *