शराब तस्करी के बड़े सिंडिकेट का खुलासा, 80 लाख का माल समेत पकड़े गए हरियाणा के व्यापारी

गोपालगंज
बिहार की गोपालगंज पुलिस ने यूपी की सीमा से बिहार में आ रहे दो ट्रकों से भारी मात्रा में शराब जब्त की है. इस दौरान पुलिस ने पूछताछ के बाद तीन शराब के बड़े धंधेबाजों सहित कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. बरामद शराब की कीमत करीब 80 लाख रूपये आंकी गई है.

बरामद शराब 800 कार्टन में रखे हुए थे जो हरियाणा और यूपी के आगरा से मोतिहारी के लिए आ रहे थे. यह कार्रवाई एसडीपीओ के नेतृत्व में कुचायकोट के करमैनी रेलवे ढाला के समीप की गई. सदर एसडीपीओ विनय तिवारी ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी की एक ट्रक यूपी की सीमा से बिहार के मोतिहारी के लिए जा रहा है. इस ट्रक को कुचायकोट के करमैनी रेलवे ढाला के समीप पकड़ा गया.

जांच में ट्रक से 396 कार्टन शराब बरामद किया गया. इस मामले में जगह-जगह छापेमारी कर कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें तीन हरियाणा के व्यवसायी हैं जो मोतिहारी में ठहरे हुए थे. उनके अलावा दो लोग मोतिहारी के शामिल हैं जो शराब को रिसीव करने वाले थे. इसके अलावा दो अन्य चालकों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार किये गए व्यवासयियों के पास से पुलिस एक लाख 30 हजार रूपए नगद भी जब्त किया है. एसडीपीओ ने बताया कि इस ट्रक के अलावा एक यूपी के आगरा से आने वाले डीसीएम ट्रक को भी जब्त किया गया है. जिसमें करीब 12852 बोतल शराब बरामद किया है. इस मामले में भी दो धंधेबाजो को गिरफ्तार किया गया है.

दोनों मामले में कुल 09 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसडीपीओ ने बताया कि बरामद शराब की कीमत करीब 80 लाख रूपये है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के ये तस्कर पहले खुद के ट्रक से भारी मात्रा में शराब की तस्करी कर बिहार लाते है. फिर इस शराब को यहाँ के लोकल धंधेबाजो को बेचते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *