हमीरपुर उपचुनाव में हार का कारण मायावती ने फिर एवं को बताया

नई दिल्ली

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश के हमीरपुर उपचुनाव में हार का ठीकरा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर फोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत पर सवाल उठाए हैं.

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी द्वारा ईवीएम आदि की धांधली से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने का क्रम यूपी के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भी जारी रहा, जबकि बारिश के कारण इनके वोटर निकले ही नहीं थे. यह सभी जानते हैं.

उन्होंने कहा कि अगर इनकी नीयत में खोट नहीं था तो सभी 12 सीटों पर एकसाथ उपचुनाव क्यों नहीं कराया गया? मायावती ने बसपा को धांधली कर तीसरे स्थान पर धकेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब अन्य 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के मनोबल को गिराने की साजिश है, जो कतई सफल नहीं होने वाली है. बीएसपी जनसहयोग से इस नियोजित षडयंत्र का मुंहतोड़ जवाब जरूर देगी.

कार्यकर्ताओं से की निराश न होने की अपील

बसपा सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि हमीरपुर सीट के परिणाम से मायूस न हों. उन्होंने अगले माह होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए जी जान से जुट जाने का आह्वान करते हुए कहा कि ईवीएम पर भी कड़ी नजर जरूर रखें.

एमपी में दलित की हत्या पर फांसी की मांग

बसपा अध्यक्ष मायावती ने पंचायत भवन के बाहर शौच करने पर दलित की हत्या पर भी सवाल उठाए और कांग्रेस और बीजेपी की सरकारों पर भी हमला बोला. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि कांग्रेस और बीजेपी की सरकारें बताएं कि गरीब दलितों और पिछड़ों के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? यह सच बहुत ही कड़वा है तो फिर खुले में शौच को मजबूर दलित युवकों की पीट-पीट कर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलाई जानी चाहिए.

क्या रहा हमीरपुर उपचुनाव का परिणाम

हमीरपुर सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को हुई. इस सीट पर सत्ताधारी बीजेपी उम्मीदवार युवराज सिंह 74409 मत पाकर विजयी घोषित हुए, जबकि सपा के डॉक्टर मनोज कुमार प्रजापति को 56542 और बसपा के नौशाद अली 28798 वोट मिले. बसपा उम्मीदवार नौशाद तीसरे स्थान पर रहे. बता दें कि हमीरपुर सीट पर 24 सितंबर को मतदान हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *