हमने पाकिस्तान को घर में घुस कर मारा, आगे भी जवानों की उंगली बोलेगीः PM मोदी

वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी से अपना नामांकन किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात कही. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  कहा कि लोकतंत्र एक उत्सव है, कुछ नियमों में चुनाव प्रक्रिया को जकड़ दिया गया था. उन्होंने कहा कि मेरा कोई विरोधी नहीं है, जो भी है वो प्रतिस्पर्धी है हर पार्टी का एक ही उम्मीदवार होता है, ऐसे में हर किसी से मुकाबला तो होता ही है. पाकिस्तान की जमीन से संचालित होने वाले आतंकवाद के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि हमने पाकिस्तान के घर में घुस कर मारा, आगे भी जवानों की उंगली बोलेगी.

आतंकवाद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे देश का जो थिंक टैंक है, उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि इस मुद्दे को कैसे देखना चाहिए. दो घटनाओं ने पाकिस्तान में गहरा दबाव पैदा किया है. पाकिस्तान के अंदर से आवाज आने लगी है कि हम ये जो अंदर ऐसे लोगों को बैठाकर रखे हुए हैं उन्हें सुरक्षा देनी बंद करनी चाहिए. यह दबाव पाकिस्तान में दो घटनाओं से बढ़ा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मैं कितना भी भाषण करता हूं वहां उनके गले नहीं उतरता है. जब मैंने वहां जाकर आतंकवादियों को मारा, तो उनकी मुसीबत ये है..न वो बोल पाते हैं और वो न नकार पाते हैं. अपने यहां बताते हैं कि हां जी कुछ नहीं हुआ. दूसरी तरफ पता है चलता है कि कार्रवाई हुई है तो कहते हैं कि आतंकवाद था, मतलब आतंकी कैम्प थे. एक्शन तो हमारे जवानों ने किया है.'

पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा, '2014 में ही मुझसे ये सवाल किए गए थे, मैंने तब बताया था कि ऐसी बातें नेता सार्वजनकि तौर पर नहीं बोलते हैं. जवानों की ऊंगली बोलती हैं. ये उन पर छोड़ दिया जाए.

 प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार भी मेरा मुद्दा गरीबी और रोजगार का है, लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा एक मुद्दा है. इसलिए देश के चुनाव में सेना-सीमा-आतंकवाद भी जरूरी है, ये कोई निगम का चुनाव नहीं है.

सेना के आधुनिकीकरण पर पीएम मोदी ने कहा, 'हमें पाकिस्तान और चीन के सन्दर्भ में नहीं सोचना चाहिए. हमें अपने 130 करोड़ जनता की सुरक्षा के बारे में सोचना चाहिए. हमारी कोशिश है कि देश में टेक्नोलॉजी ट्रांसफर हो, दुनिया के टॉप मोस्ट हेलिकाप्टर आज हमारी सेना के साथ जुड़ गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *