हज हाउस में कटिया डालकर हो रही थी बिजली की चोरी!

लखनऊ 
वर्ष 2016 में सपा शासनकाल में बने हज हाउस पर बिजली चोरी और पुराना बिजली का बिल न देने का आरोप लगा है. हज हाउस में कटिया डालकर बिजली चोरी करने का आरोप भी लग रहा है. पुराना करीब 13 लाख रुपये का बिल भी अभी तक नहीं भरा गया है.

इस वक्त हज हाउस में पीएसी की 44वीं बटालियन, मेरठ की एक कंपनी ठहरी हुई है. गौरतलब रहे कि साहिबाबाद, गाज़ियाबाद में हज हाउस बना हुआ है. सपा के शासनकाल में इसका निर्माण हुआ था. 40 करोड़ की लागत से बने हज हाउस का लोकार्पण 2016 में हुआ था. उसके बाद से एक बार यहां हज यात्रियों का जत्था रुक भी चुका है.

लेकिन लगातार कई महीनों से हज हाउस का बिजली का बिल नहीं भरा गया. बिल की रकम 12.79 लाख है. जिसके चलते अक्टुबर 2018 में हज हाउस की बिजली काटी जा चुकी है. फरवरी 2018 में प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड हज हाउस को सील भी कर चुका है. यहां सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का नियमानुसार इंतजाम नहीं किया गया था.

हज हाउस के निर्माण का काम सीएण्डडीएस एजेंसी को दिया गया था. एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर डीके भारद्वाज का कहना है कि यहां से एक जत्था रवाना हो चुका है. इसलिए बिल की रकम हज हाउस कमेटी को ही भरना चाहिए.

वहीं यूपी हज कमेटी के सचिव विनीत श्रीवास्तव का इस बारे में कहना है कि हज हाउस अभी हमे हैंड ओवर ही नहीं हुआ है तो हम बिल कैसे भर दें. और अभी काम भी अधूरा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *