हजारीबाग डीएसपी के बेटे ने 22 साल की उम्र में पास UPSC परीक्षा, नहीं ली थी कोचिंग

पटना 
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में हजारीबाग के डीएसपी कमल किशोर के बेटे प्रियांक किशोर का चयन हुआ है. प्रियांक ने अपने पहले ही प्रयास में यह मुकाम हासिल किया है. 22 साल के प्रियांक को ऑल इंडिया में 274 रैंक मिली है. प्रियांक अभी दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पीजी के छात्र हैं.

प्रियांक ने प्राथमिक पढ़ाई जमशेदपुर से की है. हाई स्कूल st ज़ेवियर से, 12 वी st जेवियर स्यामली, रामजस कॉलेज से डिग्री प्राप्त किया है. पिता कमल किशोर आरा-बक्सर के निवासी हैं. कमल के बड़े बेटे प्रांजल किशोर सुप्रीमकोर्ट में अधिवक्ता हैं. प्रियांक ने बताया कि उन्होंने कोई अलग से कोचिंग नहीं की थी. प्रियांक के पिता कमल किशोर 1989 बैच के दरोगा हैं. हाल ही में 2019 में कमल किशोर डीएसपी बने हैं.

जमशेदपुर के सोनारी मे रहने वाली अन्या दास ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली. अन्या को 60वीं रैंक मिली है. उन्होंने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है. इससे पहले भी उन्होंने वर्ष 2017 में भी सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की थी, लेकिन रैंक पीछे होने के कारण दोबारा परीक्षा दी और अब 60वीं रैंक प्राप्त की. फिलहाल अन्या दास अब रेलवे स्टाफ कॉलेज, वड़ोदरा में ट्रेनिंग ले रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *