हंसराज भारद्वाज को असदुद्दीन ओवैसी ने किया याद, साझा किया एक पुराना किस्सा

 
हैदराबाद 

पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का दिल का दौरा पड़ने से रविवार को निधन हो गया. वे 82 साल के थे. हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक केंद्रीय कानून मंत्री थे. किडनी से जुड़ी समस्या के कारण उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उनके बेटे अरुण भारद्वाज ने बताया कि पिता का अंतिम संस्कार दिल्ली में निगम बोध घाट पर सोमवार शाम चार बजे किया जाएगा. हंसराज भारद्वाज के निधन पर कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट कर गहरा शोक व्यक्त किया है और बताया है कि हंसराज भारद्वाज ने एक वाकये में उन्हें कैसे बचाया था.
 
एक ट्वीट में ओवैसी ने लिखा है, हंसराज भारद्वाज के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. वे जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति और एक महान कानून मंत्री थे. उन्होंने अपनी एक चुनाव याचिका में दिवंगत सालार का प्रतिनिधित्व किया था.

2004-05 में उन्होंने देशवासियों के बीच संविधान की भावना को बढ़ावा देने के लिए मुझे देश भर में यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित किया था. एक अन्य ट्वीट में ओवैसी ने लिखा, 2013 में मुझे बसवकल्याण में गलत आधार पर अनावश्यक रूप से गिरफ्तार किया गया था. तत्कालीन राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ही थे जिनके हस्तक्षेप के कारण ही हम लोग छूट पाए. हमने आज एक माननीय व्यक्ति को खो दिया है. उनके दोस्तों और परिवार के प्रति मेरी संवेदना है.
 

बता दें, हंसराज भारद्वाज ने कर्नाटक और केरल के राज्यपाल की भूमिका निभाई थी. वे कांग्रेस के उन नेताओं में रहे जो हमेशा खुलकर राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाते रहे.

हंसराज भारद्वाज ने साल 2018 में कहा था, "मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता. वे इस बात को तभी समझेंगे जब वे कोई पद प्राप्त करेंगे."

परिवार के मुताबिक ह्रदय गति रुकने की वजह से हंसराज भारद्वाज का निधन हुआ है. हंसराज भारद्वाज का अंतिम संस्कार सोमवार को शाम 4:00 बजे किया जाएगा. उनके परिवार ने बताया कि दिल्ली के निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *