एलओसी पर पाक सेना के साथ दिखे लश्कर ए तैयबा के आतंकी, भारत अलर्ट

 
नई दिल्ली 

कई नाकाम घुसपैठों की कोशिशों के बाद भी पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है। अब उसने भारतीय चौकियों पर हमले के लिए आतंकियों के साथ-साथ स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडोज का सहारा लेना भी शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं रजौरी और पुंछ सेक्टर पर स्नाइपर्स की तैनाती भी की गई है। सुरक्षा एजेंसियों को मिले इस इनपुट के बाद से सीमा बल अलर्ट पर है। 
 
सुरक्षा एजेंसियों को पिछले कुछ दिनों से लगातार इनपुट मिल रहे हैं। जिसके मुताबिक, बॉर्डर पार लश्कर ए तैयबा के आतंकी और स्पेशल कमांडोज मिलकर रजौरी और पुंछ कृष्णा घाटी सेक्टर से हमला करने की साजिश रच रहे हैं। बता दें कि इससे पहले 30 दिसंबर को पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन फोर्स (BAT) ने भी हमले की कोशिश की थी। जिसे भारत ने नाकाम कर दिया था। अधिकारी के मुताबिक, अब पाकिस्तान ने हमले के लिए कमांडोज और आतंकियों के करीब 5-6 ग्रुप तैयार किए हुए हैं। प्रत्येक टीम में करीब 30 लोग हो सकते हैं। ये हमले रजौरी और पुंछ से होने की आशंका है। 

क्या है BAT 
भारतीय सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक BAT में पाकिस्तान आर्मी के कमांडो के साथ आतंकी भी होते हैं। वह गुरिल्ला लड़ाई में ट्रेंड होते हैं। आतंकियों को BAT में इसलिए शामिल किया जाता है ताकि पकड़े जाने पर पाकिस्तान उन्हें अस्वीकार कर सके। 

लगातार नाकाम किए BAT हमले 
पिछले कुछ महीनों में भारत द्वारा पाकिस्तान के कम से कम 4 बैट हमलों को नाकाम किया जा चुका है। ये हमले लाइन ऑफ कंट्रोल पर पुंछ, तंगधर, केरन, नौगाम सेक्टर से हुए थे। 30 दिसंबर वाला ताजा हमला नौगाम में हुआ था, जहां भारत ने 2 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर किया था। घुसपैठिये पाकिस्तानी सैनिकों की तरह वर्दी पहने हुए थे। उनके पास जो सामान था उसमें पाकिस्तान लिखा हुआ था। उनके पास आईईडी, अन्य विस्फोटक तथा हथियार भी थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *