स्‍कूली फीस को लेकर बनेगा नियामक बोर्ड, अभिभावकों को राहत देने की तैयारी

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के प्रेस क्लब में बुधवार को स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने 'प्रेस से मिलिए' कार्यक्रम के तहत अपने विभाग के कामकाज की जानकारी दी. इस दौरान मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार का मुख्य फोकस शिक्षा की गुणवत्ता सुधारना है, इसलिए शिक्षकों और विद्यार्थियों की उपस्थिति पर काम किया जा रहा है.

स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर परिजन परेशान

मंत्री प्रेमसाय सिंह ने निजी स्कूलों द्वारा मनमाने तरीके से फीस वसूलने के मुदु्दे पर कहा कि फीस बढ़ने से पैरेंट्स की समस्या बढ़ रही है. इसी समस्या को लेकर प्रेमसाय सिंह टेकाम एक बोर्ड का गठन करने जा रहे हैं, जिसके तहत फीस नियामक बोर्ड निजी स्कूलों की फीस के साथ ही पुस्तक, कॉपी और ड्रेस को लेकर भी फैसले लेगा.

फीस न्यायालय कमेटी का होगा गठन

इस दौरान मंत्री प्रेमसाय सिंह ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व की सरकार में किसी भी काम को लेकर हौव्वा बना दिया जाता था, लेकिन कुछ करने की हिम्मत नहीं थी. मंत्री प्रेमसाय सिंह ने भूपेश बघेल सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि राज्‍य सरकार सभी क्षेत्रों में तेजी काम कर रही है और आगे भी करेगी. वहीं, मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कहा कि निजी स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर सरकार जल्द ही फीस न्यायालय कमेटी का गठन करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *