स्लाटर हाउस: NGT की पेशी में अपना पक्ष रखने महापौर आलोक शर्मा दिल्ली पहुंचे 

भोपाल
स्लाटर हाउस के प्रस्ताव के मामले में कल दिल्ली में एनजीटी की पेशी में अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए महापौर आलोक शर्मा दिल्ली पहुंच गए हैं। गौर तलब है कि इस संबंध में एनजीटी ने महापौर सहित एमआईसी के सदस्यों को पेश होने के निर्देश दिए थे। स्लाटर हाउस का प्रस्ताव नए सिरे से बनाने और निगम परिषद की बैठक में जिस तरह से पार्षदों सुझाव आए उसको लेकर निगम को अब अपना पक्ष प्रस्तुत करना है।  

शहर के बीचोंबीच जिंसी में चल रहे स्लाटर हाउस को बंद करके आदमपुर छावनी में शिफ्टिंग को लेकर नगर निगम के पक्ष और विपक्ष के पार्षदों के गंभीर नहीं होने से यह मामला अटकता जा रहा है।। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन और एनजीटी के आदेश के बावजूद स्लाटर हाउस की शिफ्टिंग टलती जा रही है।

एनजीटी ने 20 मार्च 2015 को स्लाटर हाउस को बंद करके 31 मार्च 2018 तक हर हाल में शहर से बाहर संचालन शुरू करने के निर्देश दिए थे। यह नहीं होने पर एनजीटी ने 2 करोड़ रुपए का एकमुश्त जुर्माना और दस हजार रुपए रोजाना की पेनाल्टी निगम पर लगाई। इस पर निगम ने एनजीटी में पेनाल्टी निरस्त करने का आवेदन दिया है। एनजीटी ने पेनाल्टी स्थगित कर दी है लेकिन प्रोजेक्ट की नियमित मॉनिटरिंग भी कर रही है।  इस मामले में निगम को नए सिरे से  टेंडर बुलाना पड़ेंगे, क्योंकि पूर्व में सदस्यों ने पुराने प्रस्ताव में संशोधन की मांग की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *