स्मृति ने अमेठीवासियों को दी बड़ी सौगात, निःशुल्क करेंगे गंगा स्नान

 
अमेठी

2014 के लोकसभा चुनाव में नजदीकी हार झेलने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी  का राहुल गांधी  के संसदीय क्षेत्र अमेठी पर लगातार फोकस है। ईरानी अमेठी में विकास कार्य पर नजर रखने के साथ ही नई योजना के क्रियान्वयन पर भी ध्यान देती हैं। इसी क्रम में स्मृति ने अमेठीवासियों को बड़ी सौगात दी है।

स्मृति की पहल पर अमेठी में काम कर रही उत्थान सेवा संस्थान की तरफ से निःशुल्क गंगा स्नान के लिए प्रतिदिन दो बस जाएंगी, जो श्रद्धालुओं को गंगा स्नान करवाकर वापस भी लेकर आएंगी। बस में गंगा स्नान जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रास्ते में खाने पीने का पूरा ख्याल रखा जाएगा। बस जिस गांव से जाएगी शाम को पुनः वहीं पर वापस आएगी। यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए संस्थान की तरफ से रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बनाया गया है, जिस पर श्रद्धालुओं को अपना पंजीकरण करवाना पड़ेगा। अमेठी से बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी का कहना है कि स्मृति द्वारा 20,000 श्रद्धालुओं को स्नान कराने की व्यवस्था की गई है। अमेठी की जनता दीदी के इस प्रयास से काफी खुश है।

बता दें कि, अभी हाल ही में 4 जनवरी को नए साल  के आगाज पर स्मृति ने अमेठी को गौरीगंज स्थित संयुक्त अस्पताल के लिए 'सिटी स्केन' मशीन की सौगात दी थी। इससे पहले 19 नवंबर को वह अमेठी को 80 करोड़ की योजनाओ की सौगात देकर जा चुकी हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी  के जन्मदिन  पर स्मृति ईरानी ने 77 करोड़ रुपये की योजनाओं का बड़ा तोहफा दिया था। यहां उन्होंने 1492 दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण का वितरण किया था।

साथ ही उन्होंने नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में रोजगार मेले का शुभारंभ भी किया था। इतना ही स्मृति प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को पत्र लिखकर जिले में आधा दर्जन नई बसों के संचालन की मांग भी कर चुकी हैं। ऐसे में स्मृति द्वारा अमेठीवासियों को छोटी-छोटी सौगातें देना कहीं राहुल गांधी के लिए लोकसभा चुनाव में चुनौती न साबित हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *