स्मृति ईरानी के करीबी नेता की हत्या मामले में 5वें आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, गिरफ्तार

अमेठी
अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के करीबी और पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या मामले में नामजद पांचवे अभियुक्त वसीम को पुलिस ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि वसीम की गिरफ़्तारी मुठभेड़ के बाद हुई है और उसे गोली भी लगी है. मामले में चार नामजद अभियुक्तों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. बता दें 25 मई को जामो थाना क्षेत्र के बरौलिया गांव में घर बाहर सो रहे सुरेंद्र सिंह गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

एसपी राजेश कुमार ने बताया कि पांचवें अभियुक्त की गिरफ्तारी गुरुवार देर रात जामो थाना क्षेत्र से की गई. उन्होंने बताया की गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर वसीम ने फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई. मुठभेड़ के दौरान वसीम को भी गोली लगी है. इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ हैं. वसीम को अस्पताल ले जाया गया, जहां से उपचार के बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

बता दें इससे पहले गुरुवार को ही पुलिस ने मामले के मुख्य अभियुक्त गोलू को भी गिरफ्तार किया था. पीड़ित परिवार ने वसीम, नसीम, गोलू, धर्मनाथ और बीडीसी सदस्य (ब्लाक डेवलपमेंट कमेटी-क्षेत्र विकास समिति) रामचंद्र के खिलाफ सुरेन्द्र सिंह की हत्या के मामले में धारा 302 (हत्या) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. रामचंद्र बीडीसी सदस्य एवं कांग्रेस नेता है. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नसीम, वसीम और गोलू पर गोली मारने का आरोप है. प्रथमदृष्टया मामला लोकसभा चुनाव और पूर्व में पंचायत चुनाव के दौरान हुई रंजिश का होने की आशंका है.

हत्या की सूचना के बाद स्मृति ईरानी बरौलिया गांव पहुंचीं और सुरेन्द्र सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं. स्मृति ईरानी ने सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाए. इस दौरान वह काफी भावुक हो गईं. स्मृति ने सिंह के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया. वह सुरेंद्र सिंह के परिवार वालों से मिलीं और उन्हें ढांढस बंधाया. सुरेन्द्र सिंह स्मृति ईरानी के बहुत करीबी माने जाते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *