स्मार्ट सिटी का विरोध : बाणगंगा की दुकानों को हटाने के विरोध में व्यापारियों का जुलूस

भोपाल
बाणगंगा के पास स्मार्ट रोड बनने के लिए आज दुकानों को हटाने की नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने कार्यवाही की तो उसका विरोध करते हुए वहां के व्यापारियों ने जुलूस निकाला। इस क्षेत्र में स्मार्ट रोड के चौड़ीकरण करने के लिए आज सुबह से नगर निगम का अमला पुलिस बल के साथ वहां पर पहुंच गया था। निगम की इस कार्यवाही का स्थानीय लोगों को विरोध करते हुए प्रदर्शन किया लेकिन उसके बाद भी निगम की कार्यवाही जारी रही। इस मौके पर निगम के स्मार्ट सिटी के प्रभारी अभियंता ओपी भारद्वाज सहित काफी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

पॉलिटेनिक चौराहे से भारत माता डिपो चौराहे तक स्मार्ट रोड का 70 फीसदी से अधिक काम हो चुका है। लेकिन पॉलिटेक्निक चौराहे की तरफ वाले हिस्से पर 100 से अधिक निर्माण आ रहे हैं, जिनके विरोध के चलते विस्थापन नहीं हो पाया था। इस कारण  डेढ़ साल बाद भी स्मार्ट रोड का काम अधूरा है।  

पिछले दिनों जनसंपर्क मंत्री व स्थानीय विधायक पीसी शर्मा ने स्मार्ट सिटी कंपनी अफसरों की बैठक बुलाई थी, इसमें उन्होंने स्मार्ट रोड के काम को पूरा करने के लिए सहमति दी थी। इसके बाद यहां कार्यवाही शुरू की गयी है।  यहां पर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि हम लोगों को बिना विस्थापित किये ही हटाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *