स्टेट लेवल कबड्डी प्‍लेयर की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत

दुर्ग
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की एक स्टेट लेवल कबड्डी प्‍लेयर की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. शनिवार को भिलाई निवासी कबड्डी खिलाड़ी (Kabaddi Player) खुशबू ओपन टूर्नामेंट खेलने महाराष्ट्र (Maharashtra) गई थीं. उनके साथ 17 खिलाड़ियों का दल भी था. अचानक रात को खिलाड़ी की तबियत बिगड़ गई. तुरंत उन्‍हें अस्प्ताल भी पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. फिलहाल महाराष्ट्र पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक, खुशबू 17 खिलाड़ियों की टीम के साथ कबड्डी ओपन टूर्नामेंट खेलने शनिवार को महाराष्ट्र के भेजपारा के लिए निकली थीं. रात को खाना खाने के बाद उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की फिर उन्‍हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

बताया जा रहा है कि खुशबू ने शनिवार रात भेजपारा पहुंचने के बाद अपने माता-पिता को कॉल भी किया था. परिजनों से बातचीत के बाद खुशबू ने रात का खाना खाया. कुछ देर बात उनकी तबियत बिगड़ने लगी. कहा जा रहा है कि खुशबू को उल्टियां भी हुई थीं.

15 साल की कबड्डी प्लेयर खुशबू की मौत के बाद कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं. अचानक सीने में दर्द होना, फिर खिलाड़ी की मौत के बाद मामला संदिग्ध माना जा रहा है. बता दें कि जब भी खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए बाहर जाते हैं तो उनका मेडिकल के साथ फिटनेस चेक की जाती है. उसके बाद ही खिलाड़ी को खेलने की अनुमति दी जाती है. शनिवार की रात तक खुशबू की तबियत ठीक थी. खाना खाने के बाद ही उनकी तबियत बिगड़ी. इस दिशा में अब जांच की जा रही है. फिलहाल महाराष्ट्र पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *