स्टाइलिश लुक पाने के लिए पहनें वेस्ट कोट, प्री-वेडिंग फंक्शन की हैं पहली पसंद

समर सीजन आते ही मार्केट में वेस्ट कोट की बहार आ जाती है। समय के अनुसार वेस्ट कोट का स्टाइल बदलता गया। पहले तो नेहरू जैकेट या वेस्ट कोट पहने सिर्फ नेता नजर आते थे लेकिन अब इसका तो फैशन ही चल पड़ा। वेस्ट कोट पहले के समय में तो सिर्फ बड़े लोगों की पसंद हुआ करता था लेकिन आजकल वेस्ट कोट हर किसी की पसंद बन चुका है। समय के साथ-साथ लोग भी फैशनबेल हो रहे हैं। जिसके चलते नई डिजाइन और पैटर्न के वेस्ट कोट अब तो बच्चों के साथ बड़े लोगों को भा रहे हैं। प्री-वेडिंग फंक्शन में वेस्ट कोट की सबसे अधिक मांग रहती है।

वेस्ट कोट की बढ़ती डिमांड
मार्केट में बढ़ती डिमांड को देखते हुए कई डिजाइन और कलर के वेस्ट कोट उपलब्ध हैं। नेहरू जैकेट के पुराने स्टाइल को बदलते हुए नए पैटर्न के वेस्ट कोट मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं। अगर आप वेस्ट कोट लेने के बारे मन बना रहे हैं तो मार्केट में इसके कई तरह डिजाइन उपलब्ध हैं।

ये वेस्ट कोट चुनें
अगर आप सर्दी में वेस्ट कोट लेना चाह रहे हैं तो हैवी फैब्रिक या गर्म फैब्रिक चुनें। जूट फैब्रिक का इस्तेमाल वेस्ट कोट में किया जाता है। इसके अलावा कॉटन भी एक विकल्प हो सकता है क्योंकि इसमें फिटिंग अच्छी आती है। वेस्ट कोट की पहले तो विंटर सीजन में अधिक मांग रहती थी लेकिन अब लोग समर सीजन में वेस्ट कोट का इस्तेमाल करते हैं।

मिल रहे कई पैटर्न और कलर
आजकल आ रहे वेस्ट कोट ने पुराने नेहरू जैकेट का लुक ही बदल दिया। जिसके कारण वेस्ट कोट लोगों की पसंद बना हुआ है। मार्केट में कई तरह वेस्ट कोट मिल जाएंगे। जिनमें चाइनीज कॉलर और पाइपिंग वाले वेस्ट कोट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

खास होता है वेस्ट कोट
वेस्ट कोट की खासियत होती है कि इसे आप शर्ट और कुर्ते के साथ पहन सकते हैं। दोनों में वेस्ट कोट स्टाइलिश लुक देता है। यदि आप शर्ट या कुर्ते के कलर से अलग कलर का वेस्ट कोट पहनेगें तो ज्यादा अच्छा लुक आएगा। वेस्ट कोट की शॉपिंग ऑनलाइन भी कर सकते हैं, जहां आपको कई तरह के डिजाइन मिल जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *