स्कूल में प्रिंसिपल करने लगे छात्रों के साथ डांस, वायरल हुआ वीडियो

लिनयी काउंटी

एक स्कूल में प्रिंसिपल अपने छात्रों के साथ डांस करने लगे. काले कपड़े पहने हुए प्रिंसिपल हाथ में माइक लेकर पूरे उत्साह से छात्रों के साथ कदम ताल मिलाते नजर आए. स्कूल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये घटना चीन के एक स्कूल का है.

इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर कई लोगों का दिल जीत लिया है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, 40 साल के प्रिंसिपल झांग पेंगफेई ने खुद से ही डांस सीखा और फिर छात्रों को सीखाने की कोशिश की.

शांझी के लिनयी काउंटी में स्थित जी गुआन प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल का मानना है कि छात्रों को अधिक एक्सरसाइज करना चाहिए और इसलिए डांस कराने का फैसला किया. प्रिंसिपल के साथ छात्रों ने जो डांस किया उसे Guibu डांस कहते हैं.

इस वीडियो को फेसबुक पर 5 लाख से अधिक लोगों ने शेयर किया है और 24 हजार से अधिक लोगों ने इस पर कमेन्ट किया है. यूजर सोमनाह शिवा ने कमेन्ट में लिखा- प्रिंसिपल छात्रों की बेहतरी की परवाह करते हैं, इसे हर स्कूल में लागू कर देना चाहिए. वहीं जेमा लिन ने लिखा कि छात्रों को प्रेरित करने के लिए प्रिंसिपल एक्स्ट्रा एफर्ट कर रहे हैं. ये काफी अच्छा है.

कुछ दिन पहले बिहार के एक शिक्षक का वीडियो भी वायरल हो गया था. बिहार के स्कूल के शिक्षक Vowels और Consonants को गाने के जरिए छात्रों को समझा रहे थे. इस वीडियो को कवि कुमार विश्वास और एक्टर अमिताभ बच्चन जैसे लोगों ने भी शेयर किया था. विश्वास ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था- "काश कि हमें ‘Vowels” और “Consonants” ऐसे किसी म्यूज़िकल गुरु जी ने पढ़ाए होते तो हम भी आज @ShashiTharoor बाबू की तरह फ़र्राटे मार के अंग्रेज़ी बोल रहे होते."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *