पाक ने पुलवामा हमले के भारत से मांगे सबूत, कहा- आरोप साबित हुए तो देंगे सहयोग

 
इस्लामाबाद

आंतकवाद की पनाहगाह बना पाकिस्तान अपनी काली करतूतों के बावजूद हेेकड़ी दिखाने से बाज नहीं आ रहा है। पुलवामा हमले को लेकर पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक बयान आया है। कुरैशी ने भारत से इस हमले में पाक का हाथ होने का सबूत मांगा है। शनिवार को इस हमले पर टिप्पणी करते हुए कुरैशी ने कहा कि अगर भारत हमले से संबंधित कोई भी सबूत हमारे साथ साझा करता है तो हम इसकी जांच में पूरा साथ देने के लिए तैयार हैं।

 इसके साथ ही कुरैशी ने इस आत्मघाती हमले की निंदा करते हुए कहा कि 'हिंसा न हमारी नीति थी और ना ही अब है। बता दें कि कुरैशी इस वक्त जर्मनी में म्यूनिख सुरक्षा सम्मलेन में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। उनका यह बयान रिकॉर्डेड वीडियो में जारी किया गया है। इस वीडियो में उन्होंने दावा किया है कि भारत ने बगैर जांचें और बिना सोचे-विचारे तुरंत ही इस हमले का आरोप पाकिस्तान पर मढ़ दिया। उन्होंने कहा पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना बेहद आसान है, लेकिन इससे समस्या का कोई हल नहीं निकाला जा सकता है।

बिना सबूत दुनिया भी इन आरोपों को मानने को तैयार नहीं होगा। कुरैशी के इस बयान को पाकिस्तान के सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से जारी किया।कुरैशी ने सीधे तौर पर कहा, यदि भारत के पास पुलवामा हमले में पाकिस्तान के लिप्त होने का कोई सबूत है, तो उसे हमसे साझा करना चाहिए। हम पूरी ईमानदारी से इस हमले की जांच करेंगे। हम ये भी जांचेंगे सबूत कितना सही है। मैं पूरे दावे के साथ कहता हूं कि हम इसमें भारत का सहयोग करेंगे, क्योंकि हम भी किसी तरह की अशांति नहीं चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *