स्कूल में पढ़ रहे थे बच्चे और बाहर से ताला लगा चले गए हेडमास्टर

 अलीगढ़ 
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक अजीब और असंवेदनशील मामला सामने आया है। जिले के लोधा ब्लॉक के अलहदादपुर के प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को छात्र परेशान हो गए। छुट्टी होने के बाद तक स्कूल में मौजूद शिक्षामित्र व बच्चे परिसर में ही बंद रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गेट खुलवाया। 

अलहदादपुर का प्राथमिक विद्यालय जिले का सबसे बड़ा विद्यालय है। यहां सात शिक्षक व एक हेडमास्टर कार्यरत हैं। इनमें से चार शिक्षकों की ड्यूटी बीएलओ में लगी है। बुधवार को तीन शिक्षक व हेडमास्टर रविंद्र सिंह विद्यालय पहुंचे थे। सुबह 9:30 बजे हेडमास्टर रविंद्र सिंह सरकारी काम बताकर चार्ज सहायक अध्यापक को दे कर विद्यालय से निकले और मुख्य द्वार पर ताला लगा गए। तीन बजे विद्यालय की छुट्टी होती है, लेकिन इससे पहले ही सहायक अध्यापिका व प्रभारी हेडमास्टर प्रभा भी स्कूल से गेट कूदकर निकल गईं। 

सबके जाने के बाद विद्यालय में सिर्फ शिक्षा मित्र तरुण गौतम व बच्चे रह गए। 3:15 बजे तक शिक्षिका के घर से फोन आया तो उन्होंने सारी बात बताई। इसके बाद उन्होंने 100 नंबर को सूचना दी और उच्च अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। जिसके बाद मौके पर एबीएसए व पुलिस पहुंची और विद्यालय का ताला खोलकर शिक्षिका और विद्यार्थियों को बाहर निकाला। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *