स्कूल में एडवेंचर एक्टिविटी कर रही छात्रा दूसरी मंजिल से गिरी, हादसे का वीडियो वायरल, FIR दर्ज

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के एक निजी स्कूल (School) में एडवेंचर एक्टिविटी (Adventure Activity) के दौरान एक छात्रा दूसरी मंजिल से नीचे गिर गई. इस हादसे में छात्रा को गंभीर चोंटे लगी हैं. हादसे के बाद स्कूल के डायरेक्टर और प्रिंसिपल (Principal) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज किया गया है. रायपुर (Raipur) की सरस्वती नगर पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है. पुलिस (Police) मामले की जांच कर रही है. स्कूल प्रबंधन को जिला शिक्षा विभाग (District Education Department) से नोटिस भी जारी किया गया है.

जानकारी के मुताबिक रायपुर (Raipur) के डुमरतराई स्थित द रेडिएंट वे स्कूल में 12 नवंबर की दोपहर में ये हादसा (Accident) हुआ. स्कूल में चल रहे एडवेंचर स्पोर्ट्स (Adventure Sports) के दौरान ये दुर्घटना घटी. जिप रो पर लटकने के दौरान कक्षा चौथी की बी सेक्शन की छात्रा कार्तिषा दो मंजिल की ऊंचाई से सीधे नीचे गिर गई. घायल छात्रा का इलाज रायपुर एम्स में चल रहा है. दुर्घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

हादसे के बाद द रेडिएंट वे स्कूल के डायरेक्टर और प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. डायरेक्टर समीर दुबे और प्रिंसिपल भावना दुबे के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया गया है. इतना ही नहीं स्कूल की मान्यता खत्म करने का भी स्कूल प्रबंधन को नोटिस दिया गया है. रायपुर के ​जिला शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने डॉक्टर को नहीं बुलाया. बल्कि बच्ची के परिजनों का इंतजार करते रहे. बताया जा रहा है कि स्कूल में करीब 1800 बच्चे पढ़ते हैं. एडवेंचर कैंप में लगभग 400 बच्चे शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *