स्कूली छात्राओं ने सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए तैयार की राखियां

भोपाल
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राखी के त्योहार पर स्कूली छात्राओं ने एक पहल करते हुए सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए राखियां तैयार की है. इतना ही नहीं राखियों के साथ-साथ हल्दी, कुमकुम और मिठाई भी भेजने की तैयारी की है. बता दें कि एक हफ्ते पहले से ही छात्राओं ने इसकी तैयारी शुरू कर दी थी.

इस बार देश की आजादी का पर्व और भाई-बहिन के पर्व रक्षाबंधन का त्योहार एक साथ मनाया जा रहा है. ऐसे में स्कूली छात्र और छात्राओं ने देश की सुरक्षा में सीमा पर तैनात जवानों के लिए अपने हाथों से राखियां तैयार की हैं.

रक्षासूत्र से तैयार राखियों में तिरंगे के तीन रंगों का इस्तेमाल किया गया है और तो और छात्रों ने भाइयों के नाम संदेश भी तैयार किए हैं. स्कूल के छात्र-छात्राओं ने पढ़ाई के साथ ही समय निकालकर राखियां तैयार की हैं.

छात्र-छात्राओं ने सैनिकों को नमन करते हुए राखियां डिजाइन की हैं. राखियां के साथ ही ये कामना भी है कि ये त्योहार जब हम सब अपने परिवार के साथ मना रहे होंगे तो सारे सैनिक बॉर्डर पर हमारी रक्षा के लिए तैनात होंगे.

छात्रों का कहना है कि घर से बहुत दूर सिर्फ हमारी रक्षा के लिए हर पल ये जवान तत्पर हैं. हम सबका फर्ज बनता है कि हम सब उनके साथ इस त्योहार को मनाएं. उनकी रक्षा उनकी हिफाजत की कामना करें.

लिहाजा, इसी को लेकर हम सभी ने अपने भावनाओं को संदेश के जरिए उन तक पहुंचाने की कोशिश की है कि आपके साथ पूरा देश हर पल हर समय खड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *