स्किन का ग्लो बढ़ाने में ऐसे मददगार है मॉइश्चराइजर

ग्लोइंग और स्मूद स्किन हम सभी की चाहत है। खासतौर पर गर्ल्स चाहती हैं कि उनकी स्किन हर समय सॉफ्ट बनी रहे। ताकि वे अपनी मनपसंद शॉर्ट्स पहनें और खूबसूरत दिखें। लेकिन स्मूद और ग्लोइंग स्किन के लिए जरूरी होता है कि आप अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करें। आइए, जानते हैं कि मॉइश्चराइजर आपकी त्वचा पर कैसे काम करता है…

ड्राईनेस रोकता है
अब मौसम बदलने लगा है। खासतौर पर ड्राईनेस की दिक्कत विंटर में होती है। लेकिन हम लोग अब ज्यादातर वक्त एसी में रहते हैं। ऐसे में हमारी स्किन को मॉइश्चराइजर की जरूरत होती है। इससे हमारी स्किन सेल्स में नमी बनी रहती है।

उम्र का असर कम करता है
शरीर पर मॉइश्चराइजर लगाने से बढ़ती उम्र का असर जल्दी से त्वचा पर नजर नहीं आता। स्किन को जरूरी पोषण मिलने से फाइन लाइन्स और रिंकल्स की समस्या नहीं होती है। इससे आप हमेशा युवा नजर आती हैं।

ऐक्ने से रोकथाम
ऐक्ने की समस्या आमतौर पर ऑइली स्किन वालों को होती है। ऐसे में मॉइनश्चर लगाने की सलाह देना आपको अजीब लग सकता है। लेकिन यह सच है कि ऑइली स्किन को क्लीन करके समय-समय पर मॉइश्चराइज किया जाए तो एक्ने की समस्या को दूर किया जा सकता है। चेहरे पर मसाज करने से स्किन पोर खुलते हैं और त्वचा स्वस्थ बनती है।

सन प्रॉटेक्शन
धूप के कारण होनेवाली टैनिंग भी बहुत जल्दी त्वचा पर असर नहीं डाल पाती अगर आपकी स्किन में नमी और पूरा पोषण होगा। इसलिए सन प्रॉटेक्शन में भी मॉइश्चराइजर मददगार है। इसलिए अपनी त्वचा की जरूरत के हिसाब से सही एसपीएफ वाला मॉइश्चराइजर और मॉइश्चराइजिंग क्रीम आपको ठंड के मौसम में भी अप्लाई करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *