सोलापुर में गरजे मोदी, आरक्षण पर भ्रम फैलाने वालों को लोकसभा में करारा जवाब मिला

सोलापुर

नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि कल एक एतिहासिक बिल पास हुआ है. सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण पर मुहर लगाकर सबके साथ सबके विकास पर आगे बढ़ाने का काम किया. हमारी सरकार ने सामाजिक न्याय की दिशा में काम किया है. मोदी ने कहा कि देश की एकता और अखंडता के साथ-साथ सामाजिक न्याय के लिए आरक्षण देने का काम किया.

मोदी बोले कि आरक्षण पर गुमराह किया जा रहा है. कल देर रात लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास हुआ है. सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण पर मुहर लगाकर, सबका साथ सबका विकास के मंत्र को और मजबूत करने का काम किया गया है.

पीएम ने आरक्षण को लेकर विपक्ष पर करारा हमला किया और कहा कि विपक्ष देश को जनता को गुमराह कर रहे थे. हमनें कल लोकसभा में दलितों , आदिवासियों और ओबीसी को जो आरक्षण मिलता है उसमें बिना निकालकर सामान्य वर्ग को आरक्षण देने का काम करके दिखाया है. इससे विपक्ष के मुंह पर करारा तमाचा है.

मोदी ने कहा कि आरक्षण बिल जिस प्रकार लोकसभा में पास हुई है. मैं उम्मीद करता हूं कि उसी प्रकार से राज्यसभा में भी मंजूरी मिलेगी. पीएम ने कहा कि यह समय राष्ट्रहित और जनहित में कड़े और बड़े फैसले लेने का है, राजनीतिक इच्छाशक्ति का है. सबका साथ, सबका विकास हमारी सरकार का संस्कार रहा है और यही हमारा सरोकार रहा है. इसे लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं.

मोदी ने कहा कि सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल के में पास होने के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए मां भारती के बेटे-बेटियों को, भारत माता की जय बोलने वालों को भारत की नागरिकता का रास्ता साफ हो गया है. इतिहास के तमाम उतार-चढ़ाव के बाद हमारे ये भाई-बहन भारत मां के आंचल में जगह चाहते हैं. अब वो आसानी से नागरिका पा सकेंगे.

    

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्‍ट्र के सोलापुर पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी यहां सोलापुर उस्मानाबाद हाईवे  और 120 करोड़ की ड्रेनेज लाइन का का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम 1811.33 करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री आवासीय परियोजना के तहत 30 हजार घरों के हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

बता दें कि अगस्त 2014 के बाद यह दूसरी बार है कि पीएम मोदी सोलापुर के दौरे पर पहुंचे हैं. पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी पहुंचे है.

केंद्रीय नितिन गडकरी ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि पिछले चार साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महाराष्ट्र को विकास को नई राफ्तार दी गई है. इसके अलावा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा सोलापुर की धरती पर पीएम मोदी का स्वागत करते हैं.

आगरा में रैली के साथ उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. मोदी दोपहर 3:15 बजे कर्नाटक के बीदर से आगरा पहुंचने का कार्यक्रम है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उनके यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने की उम्मीद है. इसके अलावा पीएम मोदी सोलापुर में 3,168 करोड़ रूपये मूल्य की ढांचागत और आवासीय परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. मोदी साथ ही शहर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

भाजपा के स्थानीय नेताओं को कोठी बाजार मैदान में होने वाली इस रैली में लाखों समर्थकों के पहुंचने की उम्मीद है. पार्टी ने पूरे शहर में प्रधानमंत्री के होर्डिंग लगवाए हैं. इस बीच सिविल ऐविएशन सोसाइटी के सदस्यों ने एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें शहर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग की गई है.

कार्यकर्ताओं ने नवंबर 2013 में मोदी के उस वादे की ओर भी ध्यान दिलाया जिसमें मोदी ने यमुना नदी पर बैराज बनाने की बात कही थी. कार्यकर्ताओं ने कहा कि अभी तक इस संबंध में कोई पहल नहीं की गई है. पर्यावरणविद देवाशीष भट्टाचार्य ने कहा कि नितिन गडकरी ने दिल्ली से आगरा की बीच पर्यटकों के लिये नौका सेवा शुरू करने का वादा किया था, लेकिन न तो यहां पानी बचा है और न ही नौका सेवा शुरू की गई. प्रशासनिक सूत्रों ने सूचना दी है कि रैली के मद्देनजर चार हजार पुलिसकर्मियों, 10 आईपीएस अधिकारियों और अर्धसैनिक बलों की कई कंपनियों को तैनात किया गया है.

वहीं, सोलापुर में मोदी प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत 1811.33 करोड़ रूपये की आवासीय परियोजना की आधारशिला रखेंगे जिसके तहत 30 हजार मकान मुहैया कराए जाने की योजना है. इसके अलावा वह कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *