लालू के बर्थडे पर RJD दफ्तर में तेजप्रताप काटेंगे 72 पाउंड का केक

पटना 
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 72वें जन्मदिन पर 72 पाउंड का केक काटने की तैयारी है. लालू की गैरमौजदूगी में पटना के पार्टी दफ्तर में उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बर्थडे केट काटेंगे. इस मौके पर उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के रहने की संभावना है. इस बात की जानकारी आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने दी है.

बता दें कि पिछले वर्ष लालू के 71वें जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने 71 पाउंड का केक तैयार करवाया था, जिसे उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव ने काटा था. मगर इस बार ऐसी स्थिति नहीं है.

लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्यमंत्री रहे और एक बार देश के रेल मंत्री रहे. फिलहाल वो बिहार की सबसे बड़ी पार्टी रही आरजेडी के अध्यक्ष हैं. हालांकि चारा घोटाले में उन्हें सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से सजा हुई है.

लालू यादव को अब तक विभिन्न मामलों में 25 साल से ज्यादा की सजा सुनाई जा चुकी है. सेहत बिगड़ने के कारण इन दिनों उन्हें रांची के सरकारी अस्पताल में रखा गया है, जहां वे हफ्ते में सिर्फ तीन लोगों से मिल सकते हैं.

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनके पार्टी अध्यक्ष रहते हुए भी आरजेडी की करारी हार हुई है. बिहार में उनकी पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई है.

बहरहाल, कानून का शिकंजा कसता जा रहा है तो बिगड़ती सेहत और घटती सियासी ताकत के साथ लालू अब शायद ही सक्रिय राजनीति में वापसी कर पाएं. अब उनकी पार्टी की विरासत पत्नी राबड़ी देवी, उनके दोनों बेटों (तेजप्रताप और तेजस्वी ) और बड़ी बेटी मीसा भारती के कंधों पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *