‘सोने के बिस्किट’ की लड़ाई में ठगी गई बुजुर्ग महिला

 नई दिल्ली 
एक बुजुर्ग महिला दिलशाद गार्डन के एक हॉस्पिटल से अपने पति की दवाई लेकर घर लौट रही थी। सोमवार दोपहर करीब 1:00 बजे दो ठगों ने उन्हें 'सम्मोहित' करके कान की सोने की बालियां और तीन हजार रुपये झटक लिए। इसका अहसास पीड़ित महिला को घर पहुंचने के बाद हुआ। 
 
जानकारी के मुताबिक, ब्रह्मपुरी की रहने वाली कमला देवी (55) इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर ऐंड अलायड साइसेंज (IHBAS) से दवाई लेकर दिलशाद गार्डन जीटी रोड के फ्लाइओवर की तरफ आ रही थीं। इस दौरान उन्होंने देखा की सड़क पर दो 25 से 30 साल के बीच की उम्र के युवक आपस में झगड़ रहे थे। महिला ने बीच-बचाव के इरादे से उनसे झगड़े की वजह पूछ ली। आरोप है कि उसमें से एक कहने लगा कि सड़क पर पड़ा सोने का बिस्किट उसका है, जबकि दूसरा उसे अपना बता रहा था। महिला ने सुझाव दिया कि जिसका बिस्कुट है, वह उसे ले लो। महिला का दावा है कि इसके बाद वह सम्मोहित सी हो गईं और दोनों ने उन्हें अपनी बातों में उलझा दिया और आंखों के आगे अंधेरा सा छा गया। 

इसके बाद दोनों ठगों ने उनसे बस पकड़कर अपने घर रवाना होने के लिए कह दिया। महिला जब अपने घर पहुंचीं तो उन्हें खुद के साथ ठगी की जानकारी हुई। उन्होंने पाया कि उनके कान से सोने की बालियां, जिनका वजन करीब छह ग्राम था, गायब हैं। उनके पर्स से तीन हजार रुपये भी नदारद थे। इसकी जानकारी महिला ने अपने बेटे को दी तो उन्होंने पुलिस कॉल कर वारदात की जानकारी दी। इसके बाद वह अपनी मां को लेकर जीटीबी एनक्लेव थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने उनकी कंप्लेंट पर धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस इलाके के सीसीटीवी खंगालकर दोनों आरोपियों की तलाश में जुट गई है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *