सैम पित्रोदा बोले, ‘पप्पू’ नहीं हैं राहुल गांधी

इंदौर
 इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चीफ सैम पित्रोदा रविवार को इंदौर में थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पप्पू नहीं हैं। इस पर जोर देते हुए कहा उन्होंने कहा कि वो काफी पढ़े-लिखे हैं और भारत को यंग लीडरशिप की जरूरत है।

पित्रोदा ने कहा कि मैंने उनके साथ काफी समय व्यतीत किया है, वो हमेशा बात करते हैं कि देश को कैसे आगे ले जाना है। मुझे उन पर बहुत भरोसा है लेकिन बीजेपी पिछले दस वर्षों से उन्हें क्या कह रहा है। वह पप्पू नहीं हैं। वह काफी पढ़े-लिखे हैं और तेजतर्रार युवा हैं। भारत को युवा नेतृत्व की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि भारत को आधुनिक दिमाग की जरूरत है, हमें ऐसे दिमाग की जरूरत है जो युवाओं को टेक्नोलॉजी के लिए प्रेरित करे, न कि जुमला के लिए। भारत को चरित्र वाले व्यक्ति की आवश्यकता है। एक ऐसे नेता कि जरूरत है जो लोगों के लिए सोचे और लोकतंत्र में विश्वास करे और हमेशा हम की बात करे न कि मै की। पित्रोदा ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिला सकता हूं कि राहुल गांधी में ये सब अच्छे गुण हैं।

सैम पित्रोदा ने कहा कि 2014 के पहले से ही उन्हें सोशल मीडिया पर पप्पू के नाम से ट्रोल किया जा रहा है। मुझे उनकी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी के करीब रहकर काम करने का मौका मिला है। वह उनकी वंशावली है। यह कोई चमचागिरी नहीं है, ये वंशवाद के बारे में नहीं है लेकिन एक ऐसा व्यक्ति जो पार्टी को आगे बढ़ा सकता है। पित्रोदा ने कहा कि भारत का भविष्य और लोकतंत्र दांव पर है।

वहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राजीव गांधी पर दिए गए बयान को लेकर कहा कि मुझे दुख हुआ जब मैंने सुना कि राजीव गांधी के बारे प्रधानमंत्री ये बोल रहे हैं। पीएम देश के लोगों के लिए बोलते हैं। वह कहते हैं कि राहुल गांधी के पिता देश के नंबर एक भ्रष्ट थे। उन्होंने पूछा कि क्या जरूरत थी ऐसा कहने की।

सैम पित्रोदा ने कहा कि मैं शर्मिंदा हूं। मै भी गुजरात से हूं और गांधी जी के राज्य से आता हूं। वह (मोदी) झूठ फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे दुख होता है कि इस राज्य के लोग इतना झूठ बोल सकते हैं, साथ ही नीच बात कर सकते हैं।

उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जीरो जॉब और जीरो स्मार्ट सिटी क्रिएट हुए हैं। किसानों के लिए भी कुछ नहीं हुआ है। इन्होंने उनकी आय दोगुनी करने की बात कही थी। साथ ही कालेधन को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। नोटबंदी एक आपदा था। इन्होंने किसी चीज पर ध्यान नहीं दिया। अब वे बात करते हैं कि मैने पाकिस्तान में क्या किया।

पित्रोदा ने कहा कि अब मुद्दे पर कोई बात नहीं करता क्योंकि इनलोगों ने पांच साल में कुछ किया ही नहीं है। हमें उनके आंकड़े चाहिए, जो बहुत खराब है, यहां तक कि बीजेपी के लोग भी इस पार बात नहीं करना चाहते। वहीं, उन्होंने कहा कि देश की संस्थाओं को बीजेपी के द्वारा कैप्चर कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि मैं ज्यूडिसियरी, चुनाव आयोग और ईडी की बात कर रहा हूं। चुनाव आयुक्त को सोचना चाहिए कि वह किसी पार्टी नहीं देश की चुनाव आयोग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *