सैमसंग ने किया कन्फर्म, 20 फरवरी को लॉन्च होगा Galaxy S10

साल 2019 की शुरुआत होते ही स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने नए डिवाइसेज को लॉन्च करने की शुरुआत कर दी है। Huawei और Xiaomi के बाद खबर है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung भी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S10 लॉन्च करने वाली है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन का लोगों को काफी वक्त से इंतजार है। उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग अपने नए गैलेक्सी एस10 में कई बेहतरीन फीचर देने वाली है।

कुछ हफ्तों पहले अफवाह उड़ी थी कि सैमसंग 20 फरवरी 2019 को एक इवेंट के दौरान अपने नए स्मार्टफोन गैलेक्सी एस10 को दुनिया के सामने पेश करेगी। हालांकि इन अफवाहों पर सैमसंग ने उस वक्त कोई बयान जारी नहीं किया था। अब सैमसंग ने खुद कन्फर्म किया है कि वह सैन फ्रांसिस्को के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में 20 फरवरी 2019 को एक लॉन्च इवेंट का आयोजन कर रही है, जिसमें सैमसंग गैलेक्सी एस10 स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। बताया जा रहा है कि सैमसंग इस लॉन्च इवेंट में चार नए स्मार्टफोन Galaxy S10 E, Galaxy S10 5G, Galaxy S10 और Galaxy S10+ लॉन्च कर सकती है।

फीचर की अगर बात करें तो अब तक मिली जानकारियों के अनुसार गेलेक्सी एस10 के टॉप और बॉटम में पतले बैजेल्स दिए जाएंगे। कुछ दिन पहले लीक हुई खबरों के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी एस10 में 6.1 इंच की स्क्रीन दी जाएगी। इसके साथ ही गैलेक्सी एस10 के एंट्री लेवल वेरियंट गैलेक्सी एस10 ई में 5.8 इंच की स्क्रीन मौजूद होगी। वहीं इसके हाई-एंड वेरियंट गैलेक्सी एस10+ में 6.4 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है।

इसके साथ ही उम्मीद है कि ये स्मार्टफोन्स पंच-होल कैमरा सेटअप के साथ आ सकते हैं जिसे सैमसंग इनफिनिटी डिस्प्ले कहती है। गैलेक्सी एस10 और एस10+ में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। वहीं इसके एंट्री लेवल वेरियंट गैलेक्सी एस10 ई में फिंगरप्रिंट सेंसर पावर बटन के अंदर दिया जा सकता है।

फटॉग्रफी के लिए गैलेक्सी एस10+ में चार रियर कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल फ्रंट कैमरा देखने ोक मिल सकता है। वहीं गैलेक्सी एस10 में सिंगल फ्रंट कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

इस फोन के बारे में अब तक जो सबसे बड़ी अफवाह सुनने में आई है उसके मुताबिक सैमसंग इस फोन के डिस्प्ले में एक खास टेक्नॉलजी देने वाली है जिससे कि स्क्रैच लगने की स्थिति में गैलेक्सी एस10 की स्क्रीन ऑटोमैटिकली खुद को रिपेयर कर लेगी। बता दें कि साल 2017 अगस्त में सैमसंग ने एक पेटेंट कराया था जिसमें इस तकनीक का जिक्र किया गया था। हालांकि इस तकनीक को सैमसंग किस डिवाइस में इस्तेमाल कर सकती है इसके बारें में कंपनी ने कभी कोई जानकारी नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *