सैमसंग की धांसू टीवी, बोलने से होगी कंट्रोल

नई दिल्ली
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अगले हफ्ते भारत मं अपनी प्रीमियम टीवी सीरीज The Serif लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस प्रीमियम सैमसंग टीवी सीरीज का दाम 85 हजार रुपये से शुरू होता है। मंगलवार को समाचार एजेंसी आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि The Serif टीवी में 4के ओलेड टेक्नॉलजी दी गई है। इसमें एयरप्ले 2 सपॉर्ट के साथ-साथ विडियो और म्यूजिक प्ले करने की क्षमता और ऐपल डिवाइसेज से फोटो शेयर किए जा सकते हैं।

सूत्रों के हवाले से एजेंसी ने बताया है कि सैमसंग के इस टीवी में एलेक्सा और बिक्स्बी जैसे वॉइस असिस्टेंट इंटिग्रेटेड होंगे। यानी यूजर्स वॉइस कंट्रोल के साथ टीवी चला पाएंगे।

The Serif टीवी सीरीज को दो फ्रेंच डिजाइनर भाइयों रोहन और इरवान ने डिजाइन किया है। कंपनी के हिसाब से नई टीवी सीरीज के साथ टीवी देखने की परिभाषा बदल जाएगी।

अंग्रेजी के अक्षर I की शेप में अनोखी यूनिबॉडी डिजाइन वाली यह टीवी सीरीज लिविंग रूम में एक नई बेहतरीन कोशिश के तौर पर होगी। सैमसंग द्वारा ऑफर की जाने वाला यह एकमात्र टीवी है जो इनबिल्ट एनएफसी टेक्नॉलजी के साथ आता है। यूजर्स अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके म्यूजिक व दूसरे कॉन्टेंट को स्ट्रीम कर सकते हैं। कॉन्टेंट स्ट्रीम करने के लिए बस टीवी को फोन के ऊपर रखना होगा।

बता दें कि दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी ने पिछले हफ्ते ऑनलाइन टीवी की नई रेंज लॉन्च की थी। इनमें Frame TV 2020 और 10 नए स्मार्ट टीवी मॉडल्स शामिल हैं।

Frame 2020 TV 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच के तीन साइज़ में उपलब्ध हैं। इनकी कीमत क्रमशः 74,990 रुपये, 84,990 रुपये और 1,39,990 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *