सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से 6 मजदूरों की मौत

चेन्नै 
तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले में मंगलवार को एक सेप्टिक टैंक की सफाई करने गए 6 मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। शुरुआती इनपुट्स के अनुसार, ये सभी मजदूर कांचीपुरम के श्रीपेरंबदूर में एक सेप्टिक टैंक की सफाई का काम कर रहे थे, इसी दौरान चार मजदूरों की जहरीली गैस के कारण दम घुटने से मौत हो गई। वहीं साथियों को बचाने की कोशिश में दो अन्य मजदूरों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी। 

सूत्रों के अनुसार, हादसा मंगलवार दोपहर श्रीपेरंबदूर के नेमली इलाके में स्थित एक रिहाइशी सोसायटी के पास हुआ। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तत्काल फायर ब्रिगेड और पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने सभी मजदूरों के शव को टैंक से बाहर निकलवाया। 

घटना के बाद मृत मजदूरों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे गए और पुलिस ने इस संबंध में एक मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की। बता दें कि तमिलनाडु में हुई घटना से पहले भी कई बार देश के अलग-अलग हिस्सों में सीवर की सफाई करने वाले कई मजदूरों की दम घुटने के कारण जान जा चुकी है। हाल ही में वाराणसी में दो मजदूरों की सीवर सफाई के दौरान हुई मौत के बाद यूपी में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार से इस घटना पर जवाब भी मांगा था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *