सेना ने मार गिराए पाक के 2 सैनिक, जवान शहीद

तंगधार

पाकिस्तान ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन सीजफायर का उल्लंघन किया. जम्मू-कश्मीर के तंगधार में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे जा रहे हैं. भारत माकूल जवाब दे रहा है.पाकिस्तान की फायरिंग में 1 भारतीय जवान शहीद हो गया है. शहीद जवान का नाम नायक कृष्ण लाल है. वहीं सेना के सूत्रों के मुताबिक भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के 2 जवानों को ढेर कर दिया है.

बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. इससे पहले रविवार और सोमवार को भी पाकिस्तान ने मोर्टार दागे थे. पाकिस्तान की गोलाबारी में रविवार को 10 दिन के बच्चे की मौत हो गई थी, जबकि 2 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर एलओसी के शाहपुर और सौजियां सेक्टरों पर गोलाबारी और गोलीबारी कर दी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पुंछ जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच भारी गोलीबारी हुई. ऐसा पाकिस्तानी जवानों के अकारण फायरिंग के बाद हुआ.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, "पाकिस्तान ने शाम करीब 5 बजे छोटे हथियारों और मोर्टार का इस्तेमाल कर नियंत्रण रेखा पर पुंछ के शाहपुर और सौजियां सेक्टर में फायरिंग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया." उन्होंने कहा, "भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है." कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन में शनिवार को माछिल सेक्टर में एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *