सेना की कामयाबी से चहका सोशल मीडिया, वायुसेना की कार्रवाई का लोगों ने तहेदिल से किया इस्तकबाल

 लखनऊ
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 12 दिन पहले आत्मघाती हमले के शिकार 42 शहीदों के गम में डूबे लोगों के लिए मंगलवार की सुबह सुकून भरी थी। जैश ए मोहम्मद समेत पाकिस्तान परस्त कई आतंकी संगठनों के ठिकानो पर वायुसेना की कार्रवाई का लोगों ने तहेदिल से इस्तकबाल किया। लखनऊ, वाराणसी, बरेली और कानपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में वायुसेना की कार्रवाई की खबर टीवी चैनलों के माध्यम से लोगों को मिली जिसे सुनते ही बुझे चेहरों पर मुस्कान आ गई। लोगबाग तहेदिल से सेना की तारीफ कर रहे थे और उनकी हौसलाफजाई करते दिखाई पड़े। कई स्थानों पर लोगों ने पटाखे फोड़े और मिठाई बांट कर अपनी खुशी का इजहार किया।  
 सुबह ‘गुड मार्निंग’ के संदशो की बजाय व्हाट्सएप और फेसबुक में सेना की तारीफ में कसीदे गढ़े जा रहे थे वहीं ट्विटर और इंस्ट्राग्राम भी तड़के से ही सक्रिय हो चुका था। टीवी स्क्रीनो पर चिपके लोग पल पल की जानकारी हासिल करने में जुटे थे और अपने सगे संबधियों और दोस्त यारों को ये सूचनाये फोन और सोशल मीडिया के जरिये साझा करते दिखाई पड़े।  राजनीतिक दलों के नेता भी अपने आधिकारिक अकाउंट से भारतीय सेना को मुबारकबाद दे रहे थे हालांकि कई ने अपने राजनीतिक हितों के मद्देनजर मोदी सरकार पर सेना को छूट देने का देर से लिया गया फैसला करार दिया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर वायुसेना को इस उपलब्धि के लिए मुबारकबाद दी वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसे सही मगर देर से लिया गया कदम बताया।  
 लखनऊ में हजरतगंज क्षेत्र में रेडीमेड कपड़ो के व्यापारी दुर्गेश मेहता ने कहा कि सेना के शौर्य और पराक्रम पर हर भारतीय को नाज है। आज की कार्रवाई हर देशवासी को सुकून देगी। आतंकी शिविरों को नेस्तानाबूद कर सेना ने पुलवामा के शहीदों का बदला लिया है अभी ऐसे और भी शिविर पड़ोसी देश की धरती पर हो सकते हैं। अमीनाबाद में लकड़ी के कारोबारी अफजाल अंसारी ने चहकते हुए कहा कि वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक पड़ोसी देश को सबक है कि समय रहते आतंकी शिविरों को खुद ही हटा ले वरना और भी कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहे। लकड़ी के टाल के बगल में पान मसाले की गुमटी लगा कर बैठे फहीम ने कहा कि देश की रक्षा की खातिर हम कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *