सेक्स की संतुष्टि के लिए पेनिस का पर्फेक्ट साइज क्या?

पेनिस का साइज कितना होना चाहिए? सेक्स की संतुष्टि के लिए लिंग का पर्फेक्ट साइज क्या होता है? इस तरह के सवाल लगभग हर पुरुष के दिमाग में आते रहे हैं, लेकिन अब इन सवालों का जवाब मिल गया है। वैज्ञानिकों ने पता लगा लिया है कि सेक्स की संतुष्टि के लिए लिंग का साइज कितना होना चाहिए।

18-65 साल की महिलाओं पर रिसर्च
यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया और यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू मेक्सिको के वैज्ञानिकों की एक टीम ने हाल ही में एक रिसर्च की। इस रिसर्च में उन्होंने 18 से 65 साल की 75 महिलाओं को शामिल किया और उनके सामने लिंग के 33 थ्री-डी मॉडल रखे। ये सभी मॉडल अलग-अलग साइज के थे।

6.3 इंच साइज है पर्फेक्ट
इस रिसर्च में जो परिणाम आया उसने वैज्ञानिकों को भी चौंका दिया। परिणाम के मुताबिक, सेक्स की संतुष्टि के लिए ज्यादातर महिलाओं ने लिंग का साइज 6.3 बताया और इस आधार पर वैज्ञानिकों ने 6.3 इंच साइज को पर्फेक्ट माना।

लिंग का औसत साइज 5.2 इंच
वैसे, अगर किसी पुरुष के लिंग का साइज 6.3 या 6.4 इंच नहीं है तो उसे घबराने की जरूरत नहीं। लिंग का औसत साइज 5.2 इंच होता है।

कैजुअल सेक्स के लिए अलग साइज
हालांकि परिस्थिति के हिसाब से लिंग का साइज हर महिला के लिए अलग-अलग मायने रखता है। रिसर्च के मुताबिक, कैजुअल सेक्स के दौरान महिलाओं के लिए साइज काफी मायने रखता है। जबकि हुक-अप्स के लिए महिलाएं 6.4 इंच साइज को प्रेफ़रेंस देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *