‘सेक्शन 375’ को लेकर अक्षय खन्ना व निर्माताओं को पुणे कोर्ट का समन

पुणे
पुणे के सिविल कोर्ट ने अभिनेता अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) और आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375’ (Section 375) के निर्माताओं को कथित तौर पर वकीलों के बारे में नकारात्मक तथ्य दिखाने के चलते समन जारी किया है।

फिल्म के निर्माताओं कुमार मंगल पाठक और अभिषेक मंगल पाठक सहित अक्षय को 9 सितंबर से पहले कोर्ट के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया है।

अजय बहल द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारतीय दंड संहिता की धारा 375 पर आधारित है। फिल्म में ऋचा चड्ढा ने एक सरकारी वकील की भूमिका निभाई है जो अपने मुवक्किल को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ती है जिसका दावा है कि एक फिल्मकार (राहुल भट्ट द्वारा निभाया गया किरदार) ने उसके साथ दुष्कर्म किया है और अदालत में अक्षय खन्ना द्वारा उस फिल्मकार का बचाव किया जाता है।

एक वकील ने अदालत में याचिका दायर की है जिसमें यह दावा किया गया है कि फिल्म के ट्रेलर और प्रोमो में अदालत की प्रक्रियाओं का चित्रण गलत ढंग से किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, याचिकाकर्ता ने इसमें दिखाए गए एक दृश्य के चलते भी निर्माताओं की आलोचना की है, जिसमें वकीलों को एक दुष्कर्म पीडि़ता से क्रॉस स्टेटमेंट लेते और कोर्टरूम में सबके सामने आपत्तिजनक सवाल पूछते हुए दिखाया गया है।

वकील ने कहा है कि इस तरह के क्रॉस-स्टेटमेंट को सबसे सामने दर्ज नहीं किया जाता, बल्कि बंद कमरे मेंदर्ज किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *