ऋतिक-टाइगर की वॉर की नॉनस्टॉप कमाई, बॉक्स ऑफिस पर तोड़े ये 15 रिकॉर्ड

 
नई दिल्ली 

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है. एक्शन थ्रिलर फिल्म वॉर ने ओपनिंग डे ही कई रिकॉर्ड तोड़ डाले थे.  तीन भाषाओं में रिलीज हुई वॉर ने टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन को उनके करियर की सबसे सक्सेफुल और हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म दी है. फिल्म 300 करोड़ के कलेक्शन की ओर बढ़ रही है. एक नजर डालते हैं वॉर के बॉक्स ऑफिस पर तोड़े गए 15 रिकॉर्ड्स पर…

1. वॉर ने ओपनिंग डे हिंदी रीजन में 51.60 करोड़ और तमिल-तेलुगू में मिलाकर 1.75 करोड़ कमाए थे. भारत में पहले दिन वॉर ने 53.35 करोड़ कमाए. वॉर आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को पछाड़कर हिंदी सिनेमा की हाईएस्ट ओपनर फिल्म बनी.

2. वॉर ने ऋतिक रोशन के करियर को नई ऊंचाई दी है. वॉर ऋतिक के करियर की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म है.

3.वॉर टाइगर श्रॉफ के करियर की सबसे सफल फिल्मों में शामिल है. 53.35 कमाई के साथ वॉर टाइगर की हाईएस्ट ओपनर फिल्म है.

4. वॉर को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया था. उनकी पिछली फिल्म बैंग बैंग थी, जो कि हिट रही थी. वॉर सिद्धार्थ आनंद के करियर की बिगेस्ट ओपनर भी है.

5. वॉर 2 अक्टूबर को गाधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई थी. गांधी जयंती की छुट्टी का फिल्म को भरपूर फायदा मिला. वॉर नेशनल हॉलिडे पर ओपनिंग डे सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है.

6. वॉर के साथ सिनेमाघरों पर साय रा नरसिम्हा रेड्डी और हॉलीवुड फिल्म जोकर रिलीज हुई थी. लेकिन वॉर की कमाई पर दोनों फिल्मों का कोई असर नहीं पड़ा. इसके उलट वॉर ने पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया.

7. वॉर ओरिजनल फिल्म है. ये ना ही किसी फिल्म का सीक्वल है ना ही स्पिन ऑफ. इसके बावजूद वॉर की पहले दिन की बंपर कमाई ने रिकॉर्ड बना दिया है.

8. वॉर से पहले गांधी जयंती पर कई फिल्में रिलीज हुई हैं. लेकिन पहले दिन वॉर जैसी कमाई किसी फिल्म ने नहीं की. दूसरे बड़ी फिल्मों के लिए वॉर ने बड़ी चुनौती तय की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *