सुहागरात की सेज पर पत‍ि को नशीला दूध प‍िला फरार हुईं लुटेरी दुल्हनें

जयपुर             
देश में लुटेरी दुल्हनों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा. ताजा घटना राजस्थान के जयपुर की है जहां एक ही पर‍िवार के दो दूल्हों को नशीला दूध प‍िलाकर दो दुल्हनें फरार हो गईं.

शादी के चार दिन बाद ही पति को दूध में नशीला पदार्थ पिलाकर दो लुटेरी दुल्हन घर से नकदी व जेवर लेकर फरार हो गईं. हैरत की बात है क‍ि लड़क‍ियों और दलालों ने पीड़ित से उसके भाइयों के साथ शादी करने के लिए 11 लाख रुपए भी लिए थे. वहीं, 9 लाख से अधिक रुपए शादी पर खर्च हो गए थे.

वारदात के श‍िकार जयपुर के चौथमल ने आरोपी गजानंद, सुरेश व लड़क‍ियों के खिलाफ जयपुर के हरमाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. फोन करने पर सभी आरोपियों के मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं.

11 लाख रुपये  की डिमांड को क‍िया था पूरा

पुलिस के अनुसार, चौथमल और उसके भाई रामनारायण व राजेश की शादी कराने के लिए गजानंद ने संपर्क किया था. उसने अलवर में परिचित की दो बेटियों के बारे में बताया और उनसे शादी कराने का झांसा दिया. चौथमल के दोनों भाई अलवर सुरेश सैनी के घर पर गए और जहां पर वे लड़क‍ियों से मिले. वहां पर मौजूद दो लड़कों ने गजानंद व सुरेश के माध्यम से शादी करने के लिए 11 लाख रुपये  की डिमांड पेश की.

दूध में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया

सौदा तय होन के बाद उनकी डिमांड पर 11 लाख रुपए दे दिए गए. 19 फरवरी को चौथमल ने सामोद के पास एक मैरिज गार्डन में अपने भाई रामनारायण और राजेश की शादी करा दी. शादी समारोह में करीब 9 लाख रुपए खर्च हुए थे. इसके बाद 23 फरवरी की रात को दोनों दुल्हनों ने रामनारायण व राजेश को दूध में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया और घर से लाखों रुपए के जेवर व नकदी लेकर भाग खड़ी हुईं.

सोना-चांदी एवं नकदी समेट कर भाग निकलती हैं दुल्हनें

लुटेरी दुल्हनों के आतंक से देशभर में कई परिवार आहत हैं. दलालों या फिर अज्ञात मैरिज ब्यूरो के माध्यम से यह दुल्हनें, घरों में बहू बनकर आती हैं,  सारी रस्में निभाती हैं और फिर मौका पाते ही घर से सोना-चांदी एवं नकदी समेट कर भाग निकलती हैं. राजस्थान में पिछले तीन साल में लुटेरी दुल्हनों के 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इनमें 2 करोड़ से ज्यादा के जेवरात एवं नकदी लूटी गई थी. पुलिस ने 57 ऐसी दुल्हनों को गिरफ्तार किया, लेकिन 46 दुल्हनों की अब भी तलाश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *