सुशील मोदी का बयान- BJP की नीति समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की है

 
पटना

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि BJP की नीति समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की है। चाहे SC/ST अत्याचार अधिनियम में दलितों के न्याय का मामला हो, मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के भेदभाव से मुक्ति दिलाना हो या ऊंची जाति के लोगों को 10% आरक्षण देने का मामला हो।

सुशील मोदी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने निर्णय लिया है कि 2021 की जनगणना जाति आधारित होगी। 1931 के बाद पहली बार देश में जाति आधारित जनगणना होगी। जातीय जनगणना के बाद SC/ST समाज के आरक्षण के कोटे को बढ़ाया जाएगा। अगले पंचायत चुनाव में अतिपिछड़ा समाज के लोगों के कोटे को बढ़ाने का काम NDA सरकार करेगी। यह बयान मोदी ने पटना में भाजपा अतिपिछड़ा मोर्चा द्वारा आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा।

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की सरकार कर्पूरी जी के सपनों को साकार कर रही है। 1978 में कर्पूरी जी ने 26% आरक्षण पिछड़े-अतिपिछड़े समाज को दिया जिसमें ऊंची जाति के लोगों को भी 3% आरक्षण था। जिसे RJD ने 1992 में खत्म कर दिया। फिर जब मोदी जी ने ऊंची जाति के गरीबों को 10% आरक्षण दिया तो RJD इसका विरोध कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *