सुशासन संस्थान की जिम्मेदारी मिल सकती है राधेश्याम जुलानिया को

भोपाल। अटल बिहारी बाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान के महानिदेशक आर परशुराम के इस्तीफे के बाद रिक्त हुए स्थान पर केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे एसीएस स्तर के अधिकारी राधेश्याम जुलानिया की तैनाती हो सकती है। केन्द्रीय खेल मंत्रालय में प्रतिनियुक्ति से समय से पहले वापस लौटे अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया की अभी तक पोस्टिंग नहीं हुई है। चूंकि वे मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस से वरिष्ठ है इसलिए उन्हें मंत्रालय में पदस्थ नहीं किया जा सकता। प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड और सुशासन संस्थान में जगह रिक्त है। पीईबी का प्रभार फिलहाल केके सिंह के पास है। इस लिए यह संभावना है कि जुलानिया को सुशासन संस्थान का डीजी बनाया जाए।

कल सौंपा था परशुराम ने इस्तीफा
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पहले भी एक बार आर परशुराम को सुशासन संस्थान के कामों को और बेहतर बनाने के लिए बोल चुके थे। मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाए जाने के लिए आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने परशुराम को सीधे फरमान सुनाया कि अब राज्य योजना आयोग को बंद कर उसका सारा काम सुशासन संस्थान करेगा।  लेकिन परशुराम मुख्यमंत्री के इस निर्णय से सहमत नहीं थे। उन्होंने गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस्तीफा भेज दिया।

दफ्तर पहुंचे परशुराम सार्थियों से की मुलाकात
आर परशुराम इस्तीफा देने के बाद आज सुशासन संस्थान पहुंचे। वहां उन्होंने अपने सभी साथी अधिकारियों, कर्मचारियों और सलाहकारों से मुलाकात की। सभी ने उन्हें शुभकामनाए दी और उनके कार्यकाल को याद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *