सुल्तानपुर में मां मेनका गांधी की जंग को कठिन बना रहे हैं वरुण गांधी के बयान?

 नई दिल्ली
बीजेपी लीडर और सांसद वरुण गांधी सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर अपनी मां मेनका गांधी के लिए प्रचार कर रहे हैं। हालांकि उनके प्रचार को लेकर बड़ा सवाल यह है कि क्या इससे मेनका गांधी को फायदा होगा या फिर नुकसान। इस बार का चुनाव मेनका के लिए कठिन है क्योंकि उनका मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार से है, लेकिन वरुण के बयान मेनका के चुनाव को और भी कठिन बना सकते हैं। 

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक मेनका ने सुल्तानपुर में अपने कैंपेन को बखूबी आगे बढ़ाया है, लेकिन वरुण गांधी के दो बयान उनकी इस पूरी कवायद पर ही पानी फेर सकते हैं। महागठबंधन की ओर से सुल्तानपुर जिले में बाहुबली इमेज वाले सोनू सिंह को मैदान में उतारा गया है। उनके चलते दो बिरादरियां असहज मानी जा रही हैं। यादव समुदाय से आने वाले रेवेन्यू अफसर की हत्या का आरोप झेल रहे सोनू सिंह को यादव समाज पसंद नहीं करता है। 

इसके अलावा सोनू सिंह और उनके भाई मोनू के उभार को स्थानीय ठाकुर नेता अपने लिए अच्छा नहीं मानते। ऐसे में ये दोनों बिरादरियां चुनाव में उनके खिलाफ रणनीतिक वोटिंग कर सकती हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक मेनका गांधी ने अब तक चुनाव प्रचार को सोनू सिंह की छवि पर फोकस किया है। इसके अलावा यादवों और ठाकुरों में उन्हें लेकर असहजता का भी इस्तेमाल अपने पक्ष में किया है। 

हालांकि वरुण गांधी की ओर से मुलायम परिवार के लिए हाल ही में यह कहे जाने कि कंडे उठाने वाले करोड़ों की गाड़ियों में चलते हैं और सोनू सिंह के लिए यह कहना कि उन जैसों से मैं जूते बंधवाता हूं, मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। उनके इस बयान से यादव समाज के साथ ही क्षत्रिय बिरादरी भी किनारा कर सकती है। गौरतलब है कि वरुण गांधी ने 2014 के आम चुनाव में सुल्तानपुर से ही जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार वह अपनी मां मेनका की सीट पीलीभीत से लड़ रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *