सुरक्षा बल के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, दोनों ओर से हुई फायरिंग

सुकमा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह डीआरजी (DRG) के जवान और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर (Naxali Encounter) हुआ है. बताया जा रहा है कि लगातार दोनों ओर से फायरिंग (Firing) हुई है. फुलपगड़ी थाना क्षेत्र के मुलेर इलाके में जवानों का सामना नक्सलियों से हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जवानों ने एक नक्सली (Naxali) को भी मार गिराया है. फिलहाल डीआरजी की टीम अभी भी उसी इलाके में मौजूद है. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

मिली जानकारी के मुताबिक जवानों को लगातार फुलपगड़ी इलाके में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिल रही थी. खबर मिलते ही डीआरजी की टीम शुक्रवार को इलाके की सर्चिंग के लिए बेस कैंप से निकली थी. सर्चिंग के दौरान जैसे ही जवान मुलेर इलाके में पहुंचे नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरु कर दी. जवानों और नक्सलियों के बीच कुछ देर तक लगातार फायरिंग भी हुई.

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह जैसे की डीआरजी की टीम मुलेर इलाके में पहुंची पहले से घात लगाए नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवानों ने कार्रवाई के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जवानों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को भी मार गिराया है. हालांकि इसकी फिलहाल अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. फिलहाल जवानों की टीम अभी भी जंगल में ही है. जवानों के वापस लौटने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *