सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, दो नक्सली मारे गए

सुकमा
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. कोरोना संक्रमण की वजह से हुए लॉकडाउन की बीच डीआरजी के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के गादीरास थाना क्षेत्र के मानकापाल के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़  हुई है. इस एनकाउंटर में दो नक्सली मारे गए हैं. सर्चिंग के बाद जवानों को मौके से पिस्टल समेत हथियार बरामद हुए हैं. पार्टी अभी भी मौके पर मौजूद है. घटना की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने की है.

दरअसल, लगातार सुरक्षा बल के जवानों को मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि गादीरास थाना क्षेत्र के मानकापाल इलाके में नक्सलियों के बड़े लीडर बैठक लेने वाले हैं. इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने डीआरजी के जवानों को ऑपरेशन के लिए भेजा गया. जवान मानकापाल की ओर रवाना हुए थे.

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 1 बजे के आसपास नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ शुरू हो गई. जिसमें दोनों और से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग जवानों ने की तो दो नक्सलियों के शव मिले. जवानों के मुताबिक इनकी शिनाख्त मलांगिर एरिया कमेटी के कमांडर गुंडाधूर के रूप में हुई. दूसरे नक्सली की पहचान एरिया कमेटी के सदस्य आयतु के रूप में हुई. वही मौके से दो पिस्टल और एक भरमार बंदूक भी बरामद किया गया है.

मलांगिर एरिया कमेटी के कमाडंर गुण्डाधूर का काफी इलाके में आंतक था. पिछले कई सालों से नक्सल संगठन में काम कर रहा है. मलांगिर एरिया कमेटी का इलाका काफी बड़ा है. साथ ही इस इलाके में गुंडाधूर के नाम पर काफी दहशत थी. न्यूज 18 से चर्चा करते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद ऑपरेशन लांच किया गया था. मुठभेड़ हुई जिसमें दो नक्सली मारे गए हैं और हथियार भी बरामद हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *