‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार लड़ रहे है ब्रेन ट्यूमर से जंग, खुद किया खुलासा

नई दिल्ली    
'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे हैं। आनंद कुमार ने एक साक्षात्कार में खुद ये खुलासा किया है। अपने जीवन पर बनी फिल्म 'सुपर 30' के प्रदर्शन के दो दिन पहले एक इंटरव्यू में आनंद ने खुद यह बात बताई है। इतनी कम उम्र में बायॉपिक के लिए हां करने का भी यही कारण था। इंटरव्यू में दिल की बात कहते हुए आनंद ने बताया कि वह चाहते थे कि फिल्म उनके जीते जी बने और वह इस सफर को खुद देख सकें। इंटरव्यू में भावुक होकर आनंद कुमार ने बताया की कैसे वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। आनंद कुमार ने आगे कहा, 'मेरे लिए यह सबसे अच्छा यह होगा की मैं जीवित रहते हुए यह बायॉपिक देख सकूं। आनंद ने बताया कि मुझे 2014 में एक जांच के दौरान पता चला कि मेरे दिमाग की एक नस में ट्यूमर है।'

आनंद कुमार ने बताया कि कुछ साल पहले उन्हें सुनने में दिक्कत हो रही थी। जांच करवाने पर पता चला कि दाएं कान से सुनने की 80-90 प्रतिशत क्षमता कम हो गई थी। कई जांच के बाद भी कुछ पता नहीं चल पा रहा था। उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में जांच कराई। वहां पता चला कि दिक्कत कान में नहीं बल्कि ब्रेन में है। जो नर्व कान को ब्रेन से जोड़ती है, उसके पास ट्यूमर हो गया है।

आनंद कुमार ने यह भी बताया कि 2014 के बैच के उनके छात्रों को उनकी इस बीमारी क बारे में पता था। उनके जीवन पर बनी फिल्म शुक्रवार 12 जुलाई के प्रदर्शित हो रही है। इसमें ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *