सुकमा से 5 नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा से पकड़ी गई 8 लाख इनामी महिला माओवादी

सुकमा
छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा किया है. 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने की बात पुलिस कर रही है. पुलिस के मुताबिक भेज्जी थाना क्षेत्र के एलाडमड़गु से घेराबंदी कर नक्सलियों को हिरासत में लिया गया है. गिरफ्तार नक्सलियों से पुलिस ने विस्फोटक भी बरामद किया है. फिलहाल नक्सलियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया गया है. वहां से सभी को जेल भी भेज दिया गया है. सभी नक्सलियों पर पुलिस ने कई संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप भी लगाया है.

पुलिस ने नक्सलियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एक विज्ञप्ति भी जारी की है. गिरफ्तार नक्सलियों का नाम करतम कोसा, माड़वी हुंगा, पोडियम सुला, माड़वी गंगा, कवासी हुंगा पुलिस बता रही है. इसे साथ ही पुलिस ने नक्सलियों से 20 मीटर वायर, 12 नग पेंसिल सेल, 3 नग जिलेटिन रॉड, 30 मीटर बिजली वायर, 1 नग काला पिट्ठू बैग, 5 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर भी बरामद किया है.

दंतेवाड़ा जिले में महिला कमांडो टीम को एक बड़ी सफलता मिली है. एक महिला डिप्टी कमांडर महिला नक्सली को गिरफ्तार करने की बात पुलिस कर रही है. पुलिस ने कई बड़ी वारदातों में शामिल होने का आरोपी महिला नक्सली पर लगाया है. बताया जा रहा है कि डिप्टी कमांडर हुर्रा के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद कटेकल्याण एरिया कमेटी की कमान इसी नक्सली को दी गई थी. साथ ही महिला नक्सली पर पुलिस 8 लाख का इनाम भी बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *